Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024: साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल १६ से २२ सितंबर २०२४: शुक्र तुला राशि में आकर बढ़ाएंगे प्रेम और आकर्षण, मेष और सिंह सहित इन ५ राशियों की लाइफ होगी रोमांटिक

Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024: साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल १६ से २२ सितंबर २०२४: शुक्र तुला राशि में आकर बढ़ाएंगे प्रेम और आकर्षण, मेष और सिंह सहित इन ५ राशियों की लाइफ होगी रोमांटिक

Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024: इस सप्ताह आपका भाग्य कैसा रहेगा, क्या आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी या फिर निराशा हाथ लगेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा या उसमें कुछ गड़बड़ी देखने को मिल सकती है, प्रेम जीवन, आर्थिक पक्ष, वैवाहिक जीवन, पारिवारिक जीवन आदि के संदर्भ में आने वाले सात दिन आपके लिए कितने खास और यादगार होने वाले हैं इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़िए हमारा यह खास राशिफल लेख।

सिर्फ इतना ही नहीं इस विशेष लेख में हम आने वाले सात दिनों के व्रत त्यौहार, ग्रहण, गोचर, बैंक अवकाश, विवाह मुहूर्त आदि की भी जानकारी दे रहे हैं। साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमारा यह खास लेख वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है और विद्वान ज्योतिषि श्रीपाद जोशी (गुरुजी) द्वारा ग्रहों नक्षत्रों की चाल और स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

मेष राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

यदि आप अभी तक सिंगल थे, और किसी ख़ास का इंतज़ार कर रहे थे तो, आपको इस सप्ताह कोई शुभ संकेत मिल सकते हैं। क्योंकि संभव है कि कोई अंजान व्यक्ति आपके जीवन में प्रवेश करते हुए, आपके दिल में प्रेम भावनाओं को उजागर करें। इस सप्ताह घरेलू कार्य की अधिकता, आपके दांपत्य जीवन में दूरियों का कारण बन सकती है। इस दौरान आपको अनुभव होगा कि आप अपने शादीशुदा जीवन का, असल सुख नहीं भोग पा रहे। ऐसे में आप साथी पर, छोटी-छोटी बात को लेकर गुस्सा भी करते दिखाई देंगे। परंतु जैसे ही आपको जीवनसाथी की व्यस्तता का असल कारण पता चलेगा, वैसे ही आपके गुस्सैल स्वभाव में नरमी आएगी, और आप साथी के साथ किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने का प्लान करेंगे।

वृषभ राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Vrishabha Rashifal

आपकी राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम जीवन में मिलेजुले, लेकिन बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नजर आ रही है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन को बेहतर बनाने के लिये अधिक प्रयास तो करने होंगे, साथ ही आपको अपने प्रेमी से ज़रूरत से ज्यादा अपेक्षा रखने से भी बचना होगा। ऐसे में प्रेमी से केवल और केवल उन्ही चीज़ों की अपेक्षा रखें, जिन्हे आप खुद भी कर सकें। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के प्यार की, गर्माहट महसूस कर सकते हैं। जिसके कारण आपको दुनियाभर के सभी मसलो को भूलकर, साथी के साथ संबंध बनाने का अवसर मिलेगा। इस दौरान आप दोनों के बीच, चल रहा हर विवाद भी खत्म होने की संभावना बनती दिखाई देगी।

मिथुन राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

आप अक्सर अपने और प्रेमी के बीच किसी भी तरह के विवाद को सुलझाने के लिए, किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर आते हैं। जो आपका प्रेमी संग हर विवाद सुलझाने में आपकी मदद भी करता है। परंतु इस सप्ताह ऐसा कुछ भी करने से बचें, क्योंकि दूसरों की दख़लअंदाज़ी आपके सुंदर रिश्ते में इस दौरान अवरोध पैदा कर सकती है। इसलिए स्वंय ही साथी के साथ बातचीत करते हुए, हर विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। शादीशुदा ज़िंदगी के नज़रिए से, यह समय आपके लिए थोड़ा मुश्किलों भरा साबित हो सकता है। क्योंकि इस समय आपका साथी आप से कुछ अधिक अपेक्षा रखेगा, जिसे पूरा करने में आप बिलकुल असमर्थ होंगे।

कर्क राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Karka Rashifal

अपनी भावनाओं को यदि आप केवल खुद तक ही सीमित रखेंगे तो इससे प्यार के रिश्ते में दिक्कतें आ सकती हैं। हालांकि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करके संगी को खुश कर सकते हैं। यदि पार्टनर नाराज़ है तो किसी कॉमन दोस्त की मदद से आप उन्हें मना सकते हैं और प्रेम जीवन में सकारात्मकता ला सकते हैं। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में सबकुछ ठीक होने से, आपका स्वभाव भी हंसमुख प्रतीत होगा। जिसके कारण आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े कुछ चुटकुले सोशल मीडिया से पढ़कर, अपने साथी को भेज सकते हैं।

सिंह राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

आप अकसर हर किसी पर ज़रूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए, उन्हें अपने निजी जीवन में चल रही तमान परिस्थितियों के बारे में बता देते हैं। ऐसा ही कुछ आप इस सप्ताह भी करते हुए, अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें करते दिखाई देंगे। परंतु आपको ऐसा करने से बिलकुल परहेज करने की ज़रूरत होगी, अन्यथा दूसरे गलत मार्गदर्शन देते हुए, आपको भ्रमित कर सकते हैं। इससे प्रेमी के साथ आपका रिश्ते बेहतर होने की जगह, और ज्यादा तनावपूर्ण हो सकता है। यूँ तो योग बन रहे हैं कि सप्ताह की शुरुआत, जीवनसाथी संग बहस के साथ होगी। परंतु सप्ताह का अंत आते-आते हर विवाद का खात्मा होने के साथ ही, आपका शादीशुदा जीवन और अधिक बेहतरीन हो सकेगा। इसलिए शुरुआत में ही अपने क्रोध पर काबू रखें और साथी का गुस्सा शांत होते ही, उनसे बात कर हर विवाद सुलझाएं।

कन्या राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Kanya Rashifal

आपकी राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम जीवन में मिलेजुले, लेकिन बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नजर आ रही है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन को बेहतर बनाने के लिये अधिक प्रयास तो करने होंगे, साथ ही आपको अपने प्रेमी से ज़रूरत से ज्यादा अपेक्षा रखने से भी बचना होगा। ऐसे में प्रेमी से केवल और केवल उन्ही चीज़ों की अपेक्षा रखें, जिन्हे आप खुद भी कर सकें।

यदि हाल ही में आपकी शादी हुई हैं, और आप नए रिश्ते में अभी तक सही तालमेल बैठाने में असमर्थ थे तो, ये सप्ताह आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान न केवल आप अपने जीवनसाथी को समझने में सफल होंगे, बल्कि वो भी अपनी ओर से आपको समझने का पूर्ण रूप से प्रयास करता दिखाई देगा। इससे आप दोनों को, आपस में एक दूसरे की अपेक्षा को जानने का मौका मिलेगा। जिससे रिश्ते में अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा।

तुला राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

इस सप्ताह किसी पारिवारिक कारणों से, आपको अपने प्रिय से दूर ही रहना होगा। इस दौरान आप उनसे मुलाक़ात करने में असफल रहेंगे, परंतु प्रेमी के बिना समय बिताने में आपको कुछ दिक़्क़त महसूस होगी। जिससे आपके स्वभाव में भी कुछ चिड़चिड़ापन दिखाई देगा। इस सप्ताह संभव है कि जीवनसाथी की बेकार की माँगे, आपको गुस्सा दिला दें। इस कारण आप उन्हें भला-बुरा भी कह सकते हैं। हालांकि ये गुस्सा ज्यादा समय के लिए नहीं होगा और जैसे ही आप शांत होंगे, स्वंय ही जीवनसाथी को कोई उपहार भेट करते हुए, उनसे माफ़ी भी मांग लेंगे। ऐसे में यदि आप शुरू में ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रख लेते हैं तो, संभव है कि आप अपने एक-दो दिन बर्बाद होने से बचा सकते हैं।

वृश्चिक राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Vrishchika Rashifal

अपने प्रेमी के प्रति आपकी सुन्दर भावनाओं में वृद्धि देखी जाएगी। परंतु इस सप्ताह आपको इस बात को समझना होगा कि, अपनी हर भावना प्रेमी को बताना भी कई बार हानिकारक सिद्ध हो सकता है। इसलिए आपको अभी अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखते हुए, प्रेमी के समक्ष बार-बार अपने दिल की बात करने से बचना होगा। अन्यथा ऐसा करना, आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकता है। इस सप्ताह संभव है कि जीवनसाथी के किसी अचानक आए काम के कारण, आपके द्वारा बनाई गई योजनाएँ बिगड़ जाए। इस कारण आपका मन कुछ उदास होगा। हालाँकि सप्ताह के मध्य के बाद आपको इस बात का एहसास भी होगा कि, जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

धनु राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

इस सप्ताह मुमकिन है कि प्रेम संबंधों के चलते, आप किसी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम में जाने का अपना प्लान टाल दें। हालांकि आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा, क्योंकि ऐसा करके आप समाज के कई सम्मानित लोगों से मुलाकात का अच्छा अवसर भी खो सकते हैं। इस राशि के जातक इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में घुटन महसूस करते हुए, साथी से कुछ स्वतंत्रता के पल मांग सकते हैं। इसके लिए वो अपने कुछ मित्रों या करीबियों के साथ, अकेले ही यात्रा पर जाने का प्लान भी करेंगे। हालांकि ऐसा करने से आपका जीवनसाथी कुछ दुखी हो सकता है। इसलिए अपनी बात को उन तक ऐसे पहुंचाएं, जिससे वो आहत भी न हो और आपका काम भी बन जाएं।

मकर राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Makara Rashifal

इस सप्ताह संभव है कि आपको अपने ज़रूरी कार्य के चलते, किसी यात्रा पर जाना पड़े। ऐसे में आप प्रेमी से भी ज्यादा समय के लिए फ़ोन या मैसेज पर बात करने में असफल रहेंगे, जिससे आप दोनों को इस बात का एहसास होगा कि आपके लिए एक-दूसरे से दूर रहना, बहुत मुश्किल है। ये दूरियाँ आपके रिश्ते को और अधिक मजबूती देने का कार्य करेगी। किसी पुरानी बात को लेकर यदि आपके और जीवनसाथी के बीच कोई विवाद था तो, वो इस समय स्वंय ही खत्म हो सकता है। क्योंकि संभव है कि आपको अपने दांपत्य जीवन में विस्तार को लेकर कोई शुभ समाचार मिले, जिससे घर में ख़ुशी की लहर दौड़ जाए और आपको भी साथी के करीब आने का मौका मिले।

कुम्भ राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Weekly Love Horoscope 16 to 22 September 2024

इस सप्ताह आपको अपने प्रियतम पर शक न करते हुए, उनपर अपना विश्वास दिखाने की आवश्यकता होगी। क्योंकि ये बात आप दोनों अच्छी तरह समझते हैं कि, एक दूसरे के प्रति विश्वास के साथ ही, ये रिश्ता आगे बढ़ सकता है। इसलिए किसी भी मामले को तूल देने की बजाय, आपसी समझदारी से ही आप दोनों को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी होगी। इस सप्ताह दांपत्य जातक, अपने संगी के साथ अच्छे से व्यवहार करेंगे। जिसके चलते आपके और जीवनसाथी के बीच संबंधों में निखार आएगा, साथ ही आपके इस सुन्दर रिश्ते को देख, लोग आपका सम्मान करते भी दिखाई देंगे।

मीन राशि साप्ताहिक प्रेम हिन्दी राशिफल Meena Rashifal

प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने लवमेट के साथ रोमांटिक समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा। अपने दिल की बातों को आप अपने संगी के साथ साझा करके अच्छा महसूस करेंगे। प्रेम जीवन में स्थिरता रहेगी जिसके कारण आप अन्य क्षेत्रों में भी इस समय अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इस सप्ताह आपको महसूस होगा कि, आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है। जिसके कारण आप और आपका जीवनसाथी साथ मिलकर, अपने वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे और, उसे और बेहतर बनाने का प्रयास भी करेंगे।

Share someone who needs a little cosmic boost in their life!"

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Guidance: -

We hope you will definitely like this article. If so, you should share it with your other well-wishers. Thank you!

Click on the following WhatsApp and Telegram to keep getting notification of such new articles from time to time.

If you have any problem, any query in this regard, it will surely be resolved, or if you need further guidance in this regard, you can Email me at astroomagic.com@gmail.com or the contact facility given below.

(Suggestion :- If you want to see your horoscope, if you want to ask questions, we will certainly cooperate, but there may be a delay due to heavy workload, those who are patient and ready to wait should be insisted to see the horoscope.)

For more information contact :-

AstrooMagic, Trusted Solution Services
Shripad Vinayak Joshi (Guruji) +91 9404594997
Stock Market Astrology Predictor
Astrologist & Palmistry, Numerologist
Vasstu Shastra Consultant,
Tarot Card Reader And Pridictor

Search

Recent Post

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024: साप्ताहिक राशिफल ९ से १५ सितंबर २०२४: इस सप्ताह ये ४ राशियाँ व्यापार में कमाएँगी अपार लाभ- प्रेम जीवन भी रहेगा शानदार! कन्या, तुला, मीन समेत ५ राशि वालों के लिए लाभदायक सप्ताह,

Read More »

Website Developer

error: Content is protected !!