Weekly Horoscope 16 to 22 September: साप्ताहिक राशिफल १६ से २२ सितंबर २०२४: मेष वालों को लव पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट, इन २ कामों से जुड़े वृष, मिथुन जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा

Weekly Horoscope 16 to 22 September

Weekly Horoscope 16 to 22 September: साप्ताहिक राशिफल १६ से २२ सितंबर २०२४: मेष वालों को लव पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट, इन २ कामों से जुड़े वृष, मिथुन जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा

Weekly Horoscope 16 to 22 September: इस सप्ताह आपका भाग्य कैसा रहेगा, क्या आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी या फिर निराशा हाथ लगेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा या उसमें कुछ गड़बड़ी देखने को मिल सकती है, प्रेम जीवन, आर्थिक पक्ष, वैवाहिक जीवन, पारिवारिक जीवन आदि के संदर्भ में आने वाले सात दिन आपके लिए कितने खास और यादगार होने वाले हैं इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़िए हमारा यह खास राशिफल लेख।

सिर्फ इतना ही नहीं इस विशेष लेख में हम आने वाले सात दिनों के व्रत त्यौहार, ग्रहण, गोचर, बैंक अवकाश, विवाह मुहूर्त आदि की भी जानकारी दे रहे हैं। साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमारा यह खास लेख वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है और विद्वान ज्योतिषि श्रीपाद जोशी (गुरुजी) द्वारा ग्रहों नक्षत्रों की चाल और स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

Mesh Saptahik Rashifal – मेष साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

चंद्र राशि से राहु के बारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से पूर्व के हफ्ते में अपच, जोड़ों के दर्द, सिर दर्द जैसी समस्याओं को लेकर, जो जातक अब तक कोताही बरत रहे थे, वो इस सप्ताह स्वस्थ जीवन की अहमियत को समझते हुए, उसमें सुधार के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपके ये प्रयास देख आपके आस-पास के लोग आपसे खुद होंगे, साथ ही वो आपका प्रोत्साहन भी बढ़ा सकते हैं। चंद्र राशि से बृहस्‍पति के दूसरे भाव में विराजमान होने पर इस सप्ताह आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के कार्य के ज़रिए, कोई बड़ा फ़ायदा होगा।

साथ ही आप में से कई लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें मुनाफ़े की संभावना नज़र आए और विशेष हो। ये सप्ताह पारिवारिक जीवन में आपको, हर प्रकार के उतार-चढ़ावों से मुक्ति दिलाने का कार्य करेगा। साथ ही इस दौरान परिवार की मदद से कुछ लोगों को किराए के मकान की जगह, अपने स्वयं के मकान को लेने में सफलता मिलने के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह आप पूर्व की तुलना में, अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं।

ऐसे में उसे पूरा करने में भी आपको अच्छी-खासी मेहनत करनी होगी। और आशंका है कि यदि किसी कारणवश उसका परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो आप खुद से निराश भी हो सकते हैं। आपकी राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह, अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी होगी। यानी आप इस दौरान कम मेहनत के बाद भी सामान्य से अधिक अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल होंगे।

उपाय: रोज़ 19 बार ‘ॐ सूर्याय नम:’ मंत्र का जाप करें।

Vrishabha Saptahik Rashifal – वृषभ साप्ताहिक राशिफल

चंद्र राशि से केतु के पांचवें भाव में विराजमान होने पर इस सप्ताह आपको अपने काम पर, एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस हो सकती है। क्योंकि इस दौरान आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। जिसके कारण आपको दवाई भी खानी पड़ सकती है, और इस कारण आपका स्वाद और स्वभाव सामान्य से कुछ खराब होने की आशंका रहेगी। चंद्र राशि से राहु के ग्‍यारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से आर्थिक लिहाज़ से आपकी राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी शुभ साबित होने वाले हैं।

ऐसे में इस दौरान अपने प्रयासों में थोड़ी भी कमी नहीं आने दें, क्योंकि इस समय आपके धन में वृद्धि करने के लिए अनुकूल ग्रहों की स्थिति आपके लिए बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको यथार्थवादी रवैया अपनाने की ज़रूरत होगी। इसके लिए यदि आप किसी मुसीबत में फंसे हुए हैं तो, दूसरों की ओर से मदद का हाथ बढ़ाएँ जाने पर आपको उनसे किसी चमत्कार की की उम्मीद करने से बचना होगा। क्योंकि आपको ये समझना होगा कि दूसरे आपके साथ खड़े हैं, न कि आप उनकी वजह से मुसीबत में फँसे हैं।

इस सप्ताह आप अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों से नाख़ुश कर सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं करेंगे। हालांकि इस कारण आप उन पर चिल्लाते या ग़ुस्सा करते भी देखें जाएंगे। परंतु आपको ऐसा न करके उनके साथ सही रणनीति अनुसार, कार्य करने की ज़रूरत होगी। छात्रों के लिए सबसे ज्यादा ये सप्ताह उत्तम रहने वाला है। क्योंकि इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और साथ ही कई ग्रहों की कृपा से आप, हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे।

उपाय: रोज़ विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें।

Mithun Saptahik Rashifal – मिथुन साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

चंद्र राशि से शनि के नौवें भाव में उपस्थित होने की वजह से ये सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से, बहुत अच्छा कहा जा सकता है। इस दौरान सेहत के प्रति आपकी लगन, आपको कई बीमारियों से निजात दिलाने में कारगर सिद्ध होगी। ऐसे में योग और व्यायाम में कमी न आने दें और जितना संभव हो, हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। चंद्र राशि से राहु के दसवें भाव में विराजमान होने पर इस सप्ताह आपको कई स्रोतों से धन लाभ होगा, जिसका उचित अवसर उठाते हुए आप उसे किसी निवेश में लगाने का फैसला भी ले सकते हैं।

भविष्य में आपको शुभ फल देने का कार्य करेगा। घर के बच्चों के साथ पूर्व की किसी बात को लेकर चल रही अनबन, आप इस सप्ताह दूर करने में सफल रहेंगे। इसके चलते आप उन्हें किसी पिकनिक या बाहर घुमाने ले जाने का, प्लान करते भी दिखाई देंगे। आपके इस प्रयास को देख घर के अन्य बड़े सदस्यों को अच्छा लगेगा। इस सप्ताह कई शुभ ग्रहों के प्रभाव से आपकी इच्छाशक्ति प्रबल होगी, जिसकी मदद से आप अपने पेशेवर जीवन में नयी उपलब्धि हासिल करने में कामयाब होंगे।

इस दौरान आपको कई ऐसे अवसर हासिल होने वाले हैं, जिनकी मदद से करियर के लिहाज़ से ये समय आपकी राशि के नौकरी पेशा जातकों के लिए बेहद ही खुशगवार बीतेगा। कई छात्रों के पास इस सप्ताह बहुत-सा खाली समय होगा, जो उसका सदुपयोग कर अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकते हैं। ऐसे में उस खाली समय को सो कर या दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती करते हुए बर्बाद न करें, बल्कि किसी पुस्तक को पढ़ें या आप किसी कोर्स में दाख़िला लेकर भी, अपने समय का उचित उपयोग कर सकते हैं।

उपाय: रोज़ 11 बार ‘ॐ नमो नारायण’ का जाप करें।

Karka Saptahik Rashifal – कर्क साप्ताहिक राशिफल

चंद्र राशि से बृहस्‍पति के ग्‍यारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से इस सप्ताह आपको अपनी अच्छी सेहत का उत्तम लाभ लेने के लिए, अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना होगा। अन्यथा आप अपनी इस ऊर्जा को गलत दिशा में इस्तेमाल करते हुए, इसकी बर्बादी कर सकते हैं। इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप अपने दोस्तों और घर के लोगों के साथ समय बिताते हुए, या उनके साथ कोई खेल खेलते हुए, अपनी ऊर्जा का सदुपयोग कर सकते हैं। आशंका है कि आपका शराब या किसी तरह के अन्य नशीले पदार्थ का सेवन करना, आपको धन हानि करा सकता है।

क्योंकि संभव है कि आप नशे की हालत में अपना कोई कीमती सामान कही खो दें, जिसका आपको बाद में पछतावा होगा। आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा, आपके और परिवार के लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे, जिससे आपकी आंखों में नमी साफ़ देखी जाएगी। चंद्र राशि से केतु के तीसरे भाव में उपस्थित होने की वजह से इस समय शुरुआत से ही कार्यक्षेत्र पर, कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

जिससे आपके करियर में तो उन्नति होगी, परंतु ये नई जिम्मेदारियाँ आपको कुछ मानसिक तनाव दे सकती हैं। ऐसे में खुद को शांत रखते हुए, हर प्रकार के तनाव से दूर रखने का प्रयास करें। इस हफ्ते यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो, आपके लिए समय विशेष अनुकूल रहेगा। बावजूद इसके इस दौरान आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी, क्योंकि तभी आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे। ऐसे में इस समय का उत्तम लाभ उठाते हुए, विषयों को समझने का ही प्रयास करें।

उपाय: रोज़ 11 बार ‘ॐ नम: शिवाय’ का जाप करें।

Simha Saptahik Rashifal – सिंह साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर, अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। क्योंकि इस बात को आप भी अच्छी तरह समझते हैं कि, क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। इसलिए बेहतर स्वास्थ्य की ओर भी अपने प्रयास करते रहें। चंद्र राशि से बृहस्‍पति के दसवें भाव में उपस्थित होने की वजह से इस सप्ताह आपको धन लाभ तो होगा, लेकिन जितनी तेजी से आपके पास धन आएगा, उतनी ही तेजी से आप उसे ख़र्च करने के लिए उत्सुक दिखाई देंगे। ऐसे में आपको भविष्य में आने वाले हर जोखिमों के प्रति सावधानी बरतते हुए, अपने धन को संचय करने की ओर अपने प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

इस सप्ताह घर-परिवार में आप अपनी समझ से, सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे। जिससे सदस्यों के बीच सद्भाव और भाईचारे की भावना विकसित हो सकेगी। इससे आपके परिवार की सामाजिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको सदस्यों के बीच, सही प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। चंद्र राशि से शनि के सातवें भाव में उपस्थित होने की वजह से इस सप्ताह आपकी कार्य क्षमता का विकास होगा, जिससे आप ज्यादा से ज्यादा रचनात्मक सोचते हुए, अपने व्यापार में सुधार के लिए, कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

आपके इस फैसला को आपके घरवालों के साथ-साथ आपके कर्मियों का भी साथ मिलेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप दोगुनी तेजी से उत्पादन करते दिखाई देंगे। इस सप्ताह बुद्धि के देवता कई छात्रों को मेहनत का फल दिलाते हुए, सफलता की प्राप्ति कराने का कार्य करेंगे। इसी के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी, इस समय भाग्य का साथ मिलेगा।

उपाय: रोज़ लिंगाष्‍टकम का पाठ करें।

Kanya Saptahik Rashifal – कन्या साप्ताहिक राशिफल

चंद्र राशि से राहु के सातवें भाव में विराजमान होने पर दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव, इस सप्ताह आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। ऐसे में संभव है कि आप वाहन चलाते समय भी, खुद को केंद्रित न रख सकें। इसलिए गाड़ी चलाते समय आपको, इस सप्ताह ज्यादा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आपको इस बात का एहसास होगा कि, बुरे वक्त के लिए ही धन संचय किया जाता है। क्योंकि इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कुछ ऊपर-नीचे हो सकती है, परंतु पूर्व में आपके द्वारा संचय किया गया धन, आपके काम आएगा और आप खराब आर्थिक स्थितियों से इस समय भी निजात पाने में सफल रहेंगे।

इस सप्ताह आपका घर के बच्चों को ज़रूरत से ज़्यादा छूट देना, आपके लिए भविष्य में समस्या खड़ी कर सकता है। इसलिए शुरुआत से ही उनपर और उनकी संगति पर नज़र रखते हुए, ध्यान रखें कि वो किन लोगों के साथ उठते-बैठते हैं। यदि आप रुके हुए अपने कार्यों को शुरु करने का सोच रहे थे तो, उसके लिए ये सप्ताह भी थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। चंद्र राशि से केतु के पहले भाव में उपस्थित होने पर आपको इस सप्ताह भी पूर्व के अधूरे पड़े कार्यों को पुनः शुरू करने में कठिनाइयां आ सकती है।

जिससे आपका मनोबल तो प्रभावित होगा ही, साथ ही आपके करियर की गति धीमी होने के योग भी बन सकते हैं। इस सप्ताह यदि शिक्षा या किसी विषय को लेकर छात्रों के मन में कोई संदेह था तो, वो पूरी तरह दूर हो जाएंगे। खासतौर से इस राशि के वो जातक जो हार्ड वेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स, कंपनी सचिव, कानून, सामाजिक सेवा क्षेत्र की पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें इस समय अपनी मेहनत के अनुसार अपार सफलता मिल सकती है।

उपाय: रोज़ 11 बार ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करें।

Tula Saptahik Rashifal – तुला साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

यदि आप इस सप्ताह ख़ुशनुमा ज़िंदगी व्यतीत करना चाहते हैं तो, आपको इसके लिए अपना ज़िद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करने की सबसे अधिक आवश्यकता रहने वाली है। क्योंकि इससे आपकी समय की बर्बादी मिलने के साथ-साथ, दूसरों से अपने अच्छे संबंध भी खराब करने पड़ सकते हैं। चंद्र राशि से राहु के छठे भाव में विराजमान होने पर इस सप्ताह के दौरान कोई भी आर्थिक फ़ैसला लेने में आपको पूर्व में जो परेशानी आ रही थी, वो इस समय पूरी तरह से दूर होने की संभावना है।

जिसकी मदद से आप निवेश से जुड़ा, कोई भी फैसला लेने में सक्षम होंगे और संभव है कि इससे आपको धन की प्राप्ति भी होगी। इस सप्ताह आपका ज्ञान आपके चारों ओर के लोगों को प्रभावित करेगा। खासतौर से इस सप्ताह आप अपने घर के पास के किसी विपरीत लिंगीय व्यक्ति को अपने अच्छे स्वभाव के कारण, अपनी ओर आकर्षित करने में सफल भी होंगे। इस सप्ताह आपकी रचनात्मक क्षमता में भारी कमी देखी जाएगी, जिससे आप मेल, इंटरनेट आदि के माध्यम का उचित प्रयोग न करते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रसन्न करने में असफल रहेंगे।

इससे आपकी पदोन्नति तो प्रभावित होगी ही, साथ ही आपके करियर की रफ़्तार में भी कमी आएगी। इस सप्ताह अपने निजी जीवन में स्थितियों के सामान्य होने से, आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में लगेगा। इससे आपको अपना ध्यान भ्रमित होने से भी निजात मिल सकेगी और आप इस परिणामस्वरूप, अपनी परीक्षा में सफलता की ओर बढ़ते दिखाई देंगे।

उपाय: रोज़ 11 बार ‘ॐ नरसिम्‍हा नम:’ का जाप करें।

Vrishchika Saptahik Rashifal – वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

चंद्र राशि से बृहस्‍पति के सातवें भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह आपको ख़ास तौर से हिदायत दी जाती है कि अपना अतिरिक्त समय घर पर बैठकर बोर होने की जगह, अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। क्योंकि इससे आप स्वयं को, काफी हद तक तनाव मुक्त रखने में सफल हो सकेंगे। इस सप्ताह आपको धन लाभ तो होगा, परंतु आप उस धन से खुश नहीं होंगे। क्योंकि प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ कुछ कम लगेगा और, इससे संभव है कि आपको कुछ निराशा भी हो।

ऐसे में इस बात को समझने की ज़रूरत होगी कि मनुष्य को जितना भी मिल जाए, उसकी इच्छाएं कम नहीं होती। इसलिए आपको इतने धन में ही खुश रहना सीखने की आवश्यकता रहने वाली है। चंद्र राशि से केतु के ग्‍यारहवें भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह की शुरुआत से अंत तक, आप अपने उत्तम पारिवारिक जीवन का आनंद उठाएंगे। इससे आपको सुख-शांति पूर्वक अपना जीवन व्यतीत करने में मदद मिलेगा। घर के छोटे सदस्य आपसे प्रभावित होंगे, साथ ही बड़े सदस्यों के बीच आप इस समय अपनी बेहतर छवि स्थापित करने में सफल रहेंगे।

इस सप्ताह की करियर भविष्यवाणी यह संकेत देती है कि इस राशि के व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को, कई ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति से अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। ऐसे में इस अवधि के दौरान उन्हें, विविध क्षेत्रों से अच्छी कमाई होने की भी संभावना है। इस सप्ताह आपका हंसमुख चरित्र और बौद्धिक कौशल, आपको शिक्षा में सफलता तो दिलाएगा। लेकिन इस कारण आप कई विधार्थियों को अपने विरुद्ध कर सकते हैं, क्योंकि सभव है कि आपकी बढ़ती सफलता देख वो आपसे ईर्ष्या रखेंगे.

उपाय: गुरुवार के दिन मंदिर जाकर भगवान शिव की उपासना करें।

Dhanu Saptahik Rashifal – धनु साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

चंद्र राशि से शनि के तीसरे भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि, अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें। अन्यथा ऐसा करने से आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। इसलिए खुद को दूसरे कामों में व्यस्त रखते हुए, सही डॉक्टर से उपहार कराए। इस सप्ताह आप कई बेवज़ह की वस्तुओं की ख़रीदारी करते हुए, कुछ ज्यादा फ़िजूल ख़र्च कर सकते हैं। ऐसे में आपको कुछ भी ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करने की ज़रूरत होगी, जो पहले से आपके पास हैं।

इस सप्ताह आपको समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, हालांकि इसी दौरान आपके भाई-बहनों का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। जिसपर आपको अपना कुछ धन खर्च करना होगा। परंतु इस दौरान आपके द्वारा अपनी हर प्रकार की पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करना, आपको घर में भी मान-सम्मान देने का कार्य करेगा। चंद्र राशि से केतु के दसवें भाव में उपस्थित होने पर कामकाज के लिहाज़ से, ये सप्ताह पूर्व से काफी बेहतर रहने वाला है।

क्योंकि इस दौरान आपको अपने घर के बड़ों और खासतौर से अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके जीवन में आ रही काफी हद तक हर समस्या दूर होगी। साथ ही संभव है कि माता-पिता आपकी आर्थिक सहयोग देते हुए, व्यापार वृद्धि करने में भी आपकी बड़ी मदद करें। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे हैं तो, इसके लिए आपको इस समयावधि में मेहनत करनी होगी। हालांकि इस दौरान भाग्य आपका ही साथ देगा, जिससे आप जो भी विषय पढ़ेंगे उसे याद रखने में आपको सफलता मिलेगी।

उपाय: गुरुवार के दिन गरीब लोगों को जौ का दान करें।

Makara Saptahik Rashifal – मकर साप्ताहिक राशिफल

चंद्र राशि से शनि के दूसरे भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से अभ्यास करें और बासी भोजन से परहेज करें। इस समय आपके लिए शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना भी, काफी बेहतर रहने वाला है। चंद्र राशि से केतु के नौवें भाव में उपस्थित होने के दौरान जिन नौकरी पेशा जातकों को अब तक किसी भी कारणवश तनख्वाह नहीं मिली थी, वो इस पूरे ही सप्ताह धन की कमी से बहुत परेशान रह सकते हैं।

इसके लिए संभव है कि उन्हें अपनी और अपने परिवार की आर्थिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, किसी बैंक या अन्य संस्थान से ज़्यादा दर पर लोन तक लेना पड़ेगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको, इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो, इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से, घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं। इस सप्ताह आपका मन ऑफिस के काम में नहीं लगेगा।

क्योंकि अपने करियर को लेकर आपके मन में कुछ दुविधा होगी, जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी। इसलिए अपने मन को केंद्रित रखने के लिए, आप योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं। इस सप्ताह आपकी राशि में शुभ ग्रहों की युति, विभिन्न विषयों में आपकी सफलता की ओर इशारा इंगित करती है। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, आप मन लगाकर पढ़ाई करें और हर परेशानी से निश्चिंत रहें, क्योंकि सफलता इस हफ्ते आपको मिलकर ही रहेगी।

उपाय: गुरुवार के दिन भगवान कालभैरव की पूजा करें।

Kumbha Saptahik Rashifal – कुम्भ साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

चंद्र राशि से शनि के पहले भाव में उपस्थित होने के दौरान इस सप्ताह आप अत्यधिक भावनात्मक दिखाई देंगे, जिसके कारण आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में दिक्‍कत महसूस हो सकती है। ऐसे में आपका ये अजीब रवैया, लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट पैदा हो सकती है। आपके लिए बेहतर होगा, अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने प्रदर्शित करने से अभी बचें। ये सप्ताह आपके लिए भाग्य का साथ लेकर आएगा, जिसके कारण आप सामान्य से कई गुना ज्यादा पैसे कमाते दिखाई देंगे।

ये सब देखकर ऐसा प्रतीत होगा कि, मां लक्ष्मी आपके ऊपर मुख्य रूप से मेहरबान हैं। इसलिए आपको भी धन और पैसों को सही महत्व देते हुए, उसे अपने हाथों से फिसलने से रोकना होगा। ये सप्ताह यूं तो, आपके पारिवारिक जीवन में शांति लेकर आएगा। परंतु न चाहते हुए भी संभव है कि, आपसे घर की कोई वस्तु टूट जाए या आप उसे खो दें, जिससे घर के सदस्य आपसे नाराज़ हो सकते हैं। इसलिए शुरुआत में भी, सावधानी बरतते हुए, कुछ भी ऐसा न करें, जिससे घर का नुकसान हो।

क्योंकि इस दौरान भाग्य आपका पूरी तरह से साथ देगा, जिसके कारण आप जिस भी कार्य में अपने हाथ डालेंगे, उसे बिना किसी बाधा के पूरा करने में सफल रहेंगे। इसलिए इस मौके को अपने हाथ से न फिसलने देते हुए, इसका भरपूर फायदा उठाए और करियर में उन्नति का रास्ता सुनिश्चित करें। इस सप्ताह वो छात्र जो कुछ न कुछ नया सीखते रहेंगे, इनकी तो बौद्धिक क्षमता बेहतर हो सकेगी, बाकी उसके अलावा अन्य छात्रों को अपनी क्षमता में गिरावट के साथ-साथ कई हानिकारक परिणाम भुगतने की नौबत तक आ सकती है।

उपाय: रोज़ 11 बार ‘ॐ शिवा ॐ शिवा ॐ’ का जाप करें।

Meena Saptahik Rashifal – मीन साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope 16 to 22 September

चंद्र राशि से बृहस्‍पति के तीसरे भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह की शुरुआत, सेहत के लिहाज़ से अच्छे नोट पर होगी। क्योंकि आपके स्वास्थ्य में इस दौरान सकारात्मक बदलाव आएँगे। जिसके परिणामस्वरूप, आप इस समय जिम भी ज्वाइन करने का फैसला ले सकते हैं। इस सप्ताह आपकी सभी ग़ैर-यथार्थवादी या जोख़िम भरी योजनाएं, आपके धन को कम कर सकती हैं। इसलिए ऐसा कुछ भी करने से बचें, जिससे आपका धन फँसे। क्योंकि इससे आप खुद को भी, किसी बड़ी मुसीबत में फंसा सकते हैं।

चंद्र राशि से राहु के पहले भाव में उपस्थित होने पर इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि, परिवार के किसी सदस्य की जॉब लगने की वजह से, घर की आमदनी में भी इज़ाफा हो। जिसके घर के नवीकरण या उसके निर्णय का जो कार्य पूर्व से अटका पड़ा था, उसे पूरा करने के बारे में विचार किया जा सकता है। करियर राशिफल की बात करें तो, इस सप्ताह आपके प्रयासों और विचारों को आपके भाग्य का भरपूर समर्थन मिलेगा और

जिसकी मदद से आपके करियर को अच्छी बढ़त मिलने की संभावना है। ऐसे में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का, प्रयास लगातार करते रहें। घर पर किसी अनचाहे मेहमान के आने से, छात्रों का पूरा सप्ताह बेकार गुज़रने की आशंका है। ऐसे में अगर संभव हो तो किसी दोस्त के घर जाकर पढ़ाई करें, अन्यथा इसका ख़ामियाज़ा आपको आने वाली परीक्षा में उठाना पड़ेगा।

उपाय: गुरुवार के दिन मंदिर जाकर भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें।

Share someone who needs a little cosmic boost in their life!"

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Guidance: -

We hope you will definitely like this article. If so, you should share it with your other well-wishers. Thank you!

Click on the following WhatsApp and Telegram to keep getting notification of such new articles from time to time.

If you have any problem, any query in this regard, it will surely be resolved, or if you need further guidance in this regard, you can Email me at astroomagic.com@gmail.com or the contact facility given below.

(Suggestion :- If you want to see your horoscope, if you want to ask questions, we will certainly cooperate, but there may be a delay due to heavy workload, those who are patient and ready to wait should be insisted to see the horoscope.)

For more information contact :-

AstrooMagic, Trusted Solution Services
Shripad Vinayak Joshi (Guruji) +91 9404594997
Stock Market Astrology Predictor
Astrologist & Palmistry, Numerologist
Vasstu Shastra Consultant,
Tarot Card Reader And Pridictor

Search

Recent Post

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024: साप्ताहिक राशिफल ९ से १५ सितंबर २०२४: इस सप्ताह ये ४ राशियाँ व्यापार में कमाएँगी अपार लाभ- प्रेम जीवन भी रहेगा शानदार! कन्या, तुला, मीन समेत ५ राशि वालों के लिए लाभदायक सप्ताह,

Read More »

Website Developer

error: Content is protected !!