Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024: अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल १५ से २१ सितंबर २०२४: मूलांक १ को मिलेगी कामयाबी और मूलांक २ सुख-समृद्धि का लेंगे आनंद, बुध की कृपा से कमाएंगे धन,

Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024: अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल १५ से २१ सितंबर २०२४: मूलांक १ को मिलेगी कामयाबी और मूलांक २ सुख-समृद्धि का लेंगे आनंद, बुध की कृपा से कमाएंगे धन,

Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024: अंक ज्योतिष साप्ताहिक भविष्यफल जानने के लिए अंक ज्योतिष मूलांक का बड़ा महत्व है। मूलांक जातक के जीवन का महत्वपूर्ण अंक माना गया है। आपका जन्म महीने की किसी भी तारीख़ को होता है, उसको इकाई के अंक में बदलने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वह आपका मूलांक कहलाता है। मूलांक 1 से 9 अंक के बीच कोई भी हो सकता है, उदाहरणस्वरूप- आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख़ को हुआ है तो आपका मूलांक 1+0 यानी 1 होगा। 

अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक अंक राशिफल (15 सितंबर से 21 सितंबर, 2024)

अंक ज्योतिष का हमारे जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है क्योंकि सभी अंकों का हमारे जन्म की तारीख़ से संबंध होता है। नीचे दिए गए लेख में हमने बताया है कि हर व्यक्ति की जन्म तिथि के हिसाब से उसका एक मूलांक निर्धारित होता है और ये सभी अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित होते हैं। 

जैसे कि मूलांक 1 पर सूर्य देव का आधिपत्य है। चंद्रमा मूलांक 2 का स्वामी है। अंक 3 को देव गुरु बृहस्पति का स्वामित्व प्राप्त है, राहु अंक 4 का राजा है। अंक 5 बुध ग्रह के अधीन है। 6 अंक के राजा शुक्र देव हैं और 7 का अंक केतु ग्रह का है। शनिदेव को अंक 8 का स्वामी माना गया है। अंक 9 मंगल देव का अंक है और इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन से जातक के जीवन में अनेक तरह के परिवर्तन होते हैं।

मूलांक 1 – Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 1 के जातक इस सप्ताह दृढ़ और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। इन लोगों के विचार काफ़ी उन्नत होंगे जिसका प्रभाव आपके जीवन पर भी नज़र आएगा।

प्रेम जीवन: इस सप्ताह मूलांक 1 वालों का रिश्ता अपने पार्टनर के साथ सुखद रहेगा क्योंकि आप दोनों के बीच आपसी तालमेल और संचार काफ़ी अच्छा रहेगा जो आपके चहरे पर एक खूबसूरत मुस्कान लेकर आएगा। 

शिक्षा:  शिक्षा की बात करें, तो इस मूलांक के छात्र पढ़ाई के संबंध में कुछ सकारात्मक कदम उठाएंगे और ऐसे में, आप मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

पेशेवर जीवन: आप नौकरी में अपने काम में उत्कृष्टता हासिल करेंगे और अगर आप पब्लिक सेक्टर में नौकरी करते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा। जिन जातकों का संबंध व्यापार से है, वह आउटसोर्स बिज़नेस के माध्यम से अच्छा लाभ कमा सकेंगे।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य को देखें, तो मूलांक 1 के जातक अत्यंत प्रसन्न और उत्साह से भरे रहेंगे। साथ ही, नियमित रूप से व्यायाम करने की वजह से फिट रहेंगे और ऐसे में, आप अच्छी सेहत का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे। 

उपाय: प्रतिदिन “ॐ रुद्राय नमः” का 19 बार जाप करें।

मूलांक 2

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 2 के जातकों का मन बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेते समय भटक सकता है और यह प्रगति के मार्ग में समस्या बन सकता है। ऐसे में, आपको इस सप्ताह योजना बनकर चलने की सलाह दी जाती है और साथ ही, अपने दृष्टिकोण को सकारात्मक रखें जिससे आप अच्छी चीजों को देख सकें। 

प्रेम जीवन: इन जातकों का पार्टनर के साथ विवाद या मतभेद होने की आशंका है जिससे आपको इस समय बचना होगा।

शिक्षा: जब बात आती है शिक्षा की, तो मूलांक 2 के छात्रों के लिए पढ़ाई को तर्कसंगत होकर करना जरूरी होगा ताकि आप साथी छात्रों के बीच अपनी एक अलग जगह बना सकें। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

पेशेवर जीवन: इस मूलांक के जो लोग नौकरी करते हैं, उनसे काम में कुछ गलतियां हो सकती हैं और यह करियर में प्रगति के मार्ग पर बाधा पैदा कर सकती है। अगर आप व्यापार करते हैं, तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है जिसकी वजह प्रतिद्वंदियों से मिलने वाली कड़ी टक्कर होगी।

स्वास्थ्य: मूलांक 2 वालों को अपनी सेहत और फिटनेस पर अधिक ध्यान देना होगा क्योंकि आपको खांसी से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं।  

उपाय: शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।

मूलांक 3 – Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 3 के जातक इस सप्ताह कुछ साहसिक फैसले लेते हुए दिखाई देंगे और यह फैसले आपके हितों को बढ़ावा देने का काम करेंगे। हालांकि, आपका झुकाव इस अवधि में अध्यात्म के प्रति होगा। 

प्रेम जीवन: प्रेम जीवन में इस मूलांक वाले अपने पार्टनर के सामने अपनी भावनाओं का इज़हार करेंगे और एक-दूसरे के साथ अपने विचारों को शेयर करेंगे जिसके चलते आप दोनों के बीच आपसी समझ मज़बूत होगी। 

शिक्षा: शिक्षा की बात करें, तो यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा और आप पढ़ाई को मन लगाकर कर सकेंगे। ऐसे में, आपका प्रदर्शन शिक्षा में अच्छा रहने की संभावना है। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

पेशेवर जीवन: पेशेवर जीवन के लिहाज़ से, इस सप्ताह मूलांक 3 के जातकों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे जो आपके प्रसन्न करने का काम करेंगे। अगर आपका जुड़ाव व्यापार से है, तो आप किसी दूसरे व्यापार की भी शुरुआत कर सकते हैं जिससे आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकेंगे।  

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से, इस हफ़्ते आप शारीरिक रूप से तंदुरुस्त एवं फिट रहेंगे। इसकी वजह आपके भीतर मौजूद ऊर्जा और उत्साह होगा। हालांकि, आप अपनी सेहत को उत्तम बनाए रखने में सक्षम होंगे।  

उपाय- प्रतिदिन “ॐ बृहस्पतये नमः” का 21 बार जाप करें।

मूलांक 4

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 4 वाले इस सप्ताह असुरक्षा की भावना से पीड़ित रह सकते हैं और इस वजह से आप जरूरी फैसले लेने में असमर्थ हो सकते हैं। 

प्रेम जीवन: प्रेम जीवन में मूलांक 4 के जातकों की पार्टनर के साथ बहस हो सकती है जो कि आप दोनों के बीच पैदा होने वाली किसी गलतफहमी का परिणाम हो सकती है।

शिक्षा: इस मूलांक के छात्रों को शिक्षा के संबंध में एकाग्रता की कमी की समस्या परेशान कर सकती है जिसकी वजह आपके मन का इधर-उधर भटकना हो सकता है। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

पेशेवर जीवन: करियर के क्षेत्र में आप काम में की गई मेहनत के बाद भी सराहना न मिलने के कारण अपनी मौजूदा नौकरी से असंतुष्ट दिखाई दे सकते हैं। जो जातक व्यापार करते हैं, संभव है कि आपके द्वारा किए गए सौदों से आपको लाभ न मिले या फिर आपको बिज़नेस पार्टनर के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ें।

स्वास्थ्य: मूलांक 4 वालों को इस सप्ताह पाचन से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं और इस वजह से आपको अपना खानपान सही समय पर करने की आवश्यकता होगी। 

 उपाय: रोज़ाना “ॐ दुर्गाय नमः” का 22 बार जाप करें।

मूलांक 5 – Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 5  के जातकों को जीवन के विभिन्न आयामों में मिलने वाले परिणाम थोड़े कमज़ोर रह सकते हैं। इस दौरान आपमें आत्मविश्वास की कमी दिखाई दे सकती है और ऐसे में, आपको व्यक्तिगत विकास के संबंध में समस्याओं का अनुभव हो सकता है। 

प्रेम जीवन: प्रेम जीवन में पार्टनर के साथ रिश्ते में आपको प्रेम का अभाव महसूस हो सकता है जिसकी वजह घर-परिवार में चल रहे विवाद के साथ-साथ आपसी समझ की कमी हो सकती है।  साथ ही, आप दोनों के बीच आपसी तालमेल भी कमज़ोर रहने की आशंका है जिसका असर आपके पार्टनर के साथ रिश्ते पर पड़ सकता है। 

शिक्षा: जो छात्र इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेयर जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं, तो इस हफ़्ते आपके प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है। संभव है कि आप इन सब्जेक्ट्स में अपनी स्किल्स का अच्छे से इस्तेमाल न कर पाएं। ऐसे में, आपको शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप पर पहुंचने के लिए अपनी ताकत और कमज़ोरी को जानना होगा। 

पेशेवर जीवन: करियर के क्षेत्र में आपको सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ काम के संबंध में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके फलस्वरूप, आपके हाथ से कार्यस्थल में अपनी क्षमताओं और योग्यताओं का प्रदर्शन करने के कुछ सुनहरे अवसर निकल सकते हैं। वहीं, जिन लोगों का अपना व्यापार है, संभव है कि वह इस समय ज्यादा ख़ास न कर पाएं। 

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की बात करें, तो इन जातकों को तनाव की वजह से पैरों और कमर में दर्द रह सकता है। ऐसे में, आपको तनाव मुक्त रहने की सलाह दी जाती है और साथ ही, योग या ध्यान का अभ्यास करना आपको फिट रखने में सहायक साबित होगा। 

उपाय: प्रतिदिन “ॐ बुधाय नमः” का 41 बार जाप करें।

मूलांक 6

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 6 के जातक अपनी आंतरिक शक्ति को जानने में सक्षम होंगे और इसकी सहायता से आप अपनी रचनात्मकता में वृद्धि कर सकेंगे। यह टॉप पर पहुंचने में आपका मार्गदर्शन करेगी। 

प्रेम जीवन: प्रेम जीवन में मूलांक 6 वाले अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल बनाए रखने में सक्षम होंगे। जब बात आती है जीवन के बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेने की, तो आपके और साथी के सोच-विचार करने का तरीका एक जैसा हो सकता है। 

शिक्षा: शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आप उच्च शिक्षा हासिल करने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे या फिर आप प्रतियोगी परीक्षाओं में भी हिस्सा लेने में सक्षम होंगे। आप दुनिया के सामने अपनी स्किल्स का प्रदर्शन कुछ इस तरह से करेंगे कि आप पढ़ाई में टॉप पर पहुंच जाएंगे। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

पेशेवर जीवन: यह सप्ताह मूलांक 6 वालों के लिए नौकरी के नए अवसर लेकर आने का वादा कर रहा है। जो लोग अपना व्यापार करते हैं, तो आप बिज़नेस में सुधार करने के साथ-साथ अच्छा खासा लाभ कमाने में सफल रहेंगे। 

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से, मूलांक 6 के जातक आत्मविश्वास से पूर्ण होने के कारण ऊर्जावान रहेंगे। ऐसे में, आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी और आपको किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। आप साहस से भरे रहेंगे जो आपके अंदर उत्साह को बनाए रखेगा। 

उपाय: प्रतिदिन “ॐ शुक्राय नमः” का 33 बार जाप करें।

मूलांक 7 – Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 7 के जातक असुरक्षित महसूस कर सकते हैं और आपके व्यक्तित्व में आकर्षण की कमी भी रह सकती है। ऐसे में, आप अपने भविष्य और प्रगति को लेकर खुद से सवाल करते हुए नज़र आ सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप, इन सब बाधाओं की वजह से आप स्थिरता पाने में असफल रह सकते हैं। 

प्रेम जीवन: इस सप्ताह आप परिवार में उत्पन्न समस्याओं की वजह से पार्टनर के साथ अपने रिश्ते का आनंद लेने में नाकाम रह सकते हैं जिसके चलते रिश्ते में आपकी खुशियां प्रभावित हो सकती हैं। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

शिक्षा: शिक्षा की बात करें, तो इन जातकों को मन लगाकर पढ़ाई करने में और अच्छे अंक हासिल करने में परेशानी का अनुभव हो सकता है। हालांकि, शिक्षा के संबंध में आपकी याददाश्त औसत रहेगी और ऐसे में, आप अच्छे अंक पाने में पीछे रह सकते हैं। 

पेशेवर जीवन: मूलांक 7 के जातक नई-नई चीज़ें सीखेंगे और साथ ही, आपको काम के संबंध में सराहना की प्राप्ति होगी। यदि आप व्यापार करते हैं, तो आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपके लिए सावधान होकर चलना और अपने बिज़नेस पर नज़र बनाए रखना बेहद जरूरी होगा। 

स्वास्थ्य: इस मूलांक के लोगों को कोई एलर्जी हो सकती है जिसकी वजह से त्वचा और पाचन से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं इसलिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको खानपान समय पर करने की सलाह दी जाती है। 

उपाय: प्रतिदिन “ॐ केतवे नमः” का 41 बार जाप करें।

मूलांक 8 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 8 के जातकों से यात्रा के दौरान कोई कीमती या महंगी वस्तु गुम हो सकती है जिसकी वजह से आप तनाव में आ सकते हैं। साथ ही, इन लोगों को टॉप पर पहुंचने के लिए इस सप्ताह एक व्यवस्थित योजना बनकर चलना होगा।  इसके अलावा, मूलांक 8 वालों को इस अवधि में महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना होगा जैसे कि निवेश का फैसला, क्योंकि आपको हानि उठानी पड़ सकती है।  

प्रेम जीवन: इस सप्ताह आप घर-परिवार में चल रहे मामलों को लेकर चिंतित दिखाई दे सकते हैं जिसका संबंध संपत्ति विवाद से होने की आशंका है। सिर्फ इतना ही नहीं, इन जातकों को अपने दोस्तों की वजह से पार्टनर के साथ रिश्ते को मधुर बनाए रखने में दिक्कत हो सकती है। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024

शिक्षा: शिक्षा के क्षेत्र में मूलांक 8 के छात्रों को धैर्य रखने के साथ-साथ दृढ़ रहने की सलाह दी जाती है ताकि आप अच्छे अंक हासिल कर सकें।

पेशेवर जीवन: मूलांक 8 के नौकरीपेशा जातकों को काम में मेहनत करने के बाद भी सराहना न मिलने की संभावना है और यह बात आपको परेशान कर सकती है।   

स्वास्थ्य: इन लोगों को तनाव के कारण पैरों और जोड़ों में दर्द की शिकायत रह सकती है क्योंकि तनाव आप पर हावी हो सकता है। हालांकि, यह आपके असंतुलित खानपान का परिणाम भी होने की आशंका है। 

उपाय: प्रतिदिन “ॐ हनुमते नमः” का 11 बार जाप करें।

मूलांक 9 – Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख़ को हुआ है)

मूलांक 9 के जातक साहसिक फैसले लेते हुए दिखाई देंगे जो इनके लिए फलदायी साबित होंगे। इन लोगों में हर गुण मौजूद होगा और वह जीवन में इनका सही तरीके से उपयोग भी करने में सक्षम होंगे। यह समय आपको मज़बूत बनाने और व्यक्तिगत रूप से विकसित होने की राह में मार्गदर्शन प्रदान करेगा। 

प्रेम जीवन: प्रेम जीवन की बात करें, तो आप रिश्ते में सिद्धांतों का पालन करेंगे और पार्टनर के प्रति आपका व्यवहार सम्मानजनक होगा। इसके परिणामस्वरूप, आपका रिश्ता मज़बूत होगा। Numerology Weekly Horoscope 15 To 21 September 2024 

शिक्षा: इस सप्ताह मूलांक 9 के जो छात्र मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं, वह इन सब्जेक्ट्स में अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति दृढ़ निश्चयी रहेंगे।     

पेशेवर जीवन: करियर के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा और ऐसे में, बेहतरीन काम के लिए आपको सराहना मिलने के योग बनेंगे। हालांकि, यह प्रशंसा आपको प्रमोशन के रूप में प्राप्त होने की संभावना है। जो जातक व्यापार से संबंध रखते हैं, उन्हें बिज़नेस में अच्छा लाभ कमाने के साथ-साथ प्रतिद्वंदियों की नज़रों में मान-सम्मान प्राप्त करने के भी अनेक अवसर मिलेंगे। 

स्वास्थ्य: मूलांक 9 के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अच्छा रहेगा जिसकी वजह आपके भीतर का उत्साह होगा। इस दौरान आपको किसी स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

उपाय: रोज़ाना “ॐ भूमि पुत्राय नमः” का 27 बार जाप करें।

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा Astroo Magic के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1) अंक ज्योतिष कैसे देखा जाता है?

उत्तर :- अंक ज्योतिष में भविष्यवाणी करने के लिए कई प्रकार की संख्याओं, तकनीकों और गणनाओं का विश्लेषण किया जाता है जैसे कि जन्म तिथि, कर्म संख्या, जीवन पथ संख्या आदि।

2) अपना अंक ज्योतिष नंबर कैसे पता करें?

उत्तर :- मूलांक और भाग्यांक को निकालना बेहद आसान है और इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी जन्म तिथि, महीना और साल को लिखकर जोड़ना है जो अंक आएगा वह आपका भाग्यांक होगा। 

3) मूलांक 6 का स्वामी कौन है?

उत्तर :- अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 6 के स्वामी ग्रह शुक्र देव हैं। 

Share someone who needs a little cosmic boost in their life!"

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Guidance: -

We hope you will definitely like this article. If so, you should share it with your other well-wishers. Thank you!

Click on the following WhatsApp and Telegram to keep getting notification of such new articles from time to time.

If you have any problem, any query in this regard, it will surely be resolved, or if you need further guidance in this regard, you can Email me at astroomagic.com@gmail.com or the contact facility given below.

(Suggestion :- If you want to see your horoscope, if you want to ask questions, we will certainly cooperate, but there may be a delay due to heavy workload, those who are patient and ready to wait should be insisted to see the horoscope.)

For more information contact :-

AstrooMagic, Trusted Solution Services
Shripad Vinayak Joshi (Guruji) +91 9404594997
Stock Market Astrology Predictor
Astrologist & Palmistry, Numerologist
Vasstu Shastra Consultant,
Tarot Card Reader And Pridictor

Search

Recent Post

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024: साप्ताहिक राशिफल ९ से १५ सितंबर २०२४: इस सप्ताह ये ४ राशियाँ व्यापार में कमाएँगी अपार लाभ- प्रेम जीवन भी रहेगा शानदार! कन्या, तुला, मीन समेत ५ राशि वालों के लिए लाभदायक सप्ताह,

Read More »

Website Developer

error: Content is protected !!