साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४: आज से शुरू होंगे इन ८ राशियों के अच्छे दिन, ७ दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४: आज से शुरू होंगे इन ८ राशियों के अच्छे दिन, ७ दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४: अगस्त महीने का तीसरा सप्ताह आपकी राशि के लिए क्या सौगात लेकर आने वाला है? क्या इस सप्ताह आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आप एक खुशहाल जीवन जीने में सफल होंगे या इस सप्ताह में आपके जीवन में परेशानियां दस्तक देने वाली हैं? आपके इन्हीं सभी सवालों का जवाब आपको मिलेगा Astroo Magic के इस साप्ताहिक राशिफल लेख में।

सिर्फ इतना ही नहीं वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस खास लेख में हम आपको इस सप्ताह में पड़ने वाले व्रत त्योहार, ग्रहण, गोचर, बैंक अवकाश, विवाह मुहूर्त, आदि की जानकारी भी प्रदान करेंगे। तो चलिए बिना देरी किए शुरू करते हैं हमारा यह खास साप्ताहिक राशिफल लेख और जान लेते हैं इस हफ्ते में क्या कुछ रहेगा खास। 

मेष साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

मेष राशि वालों के लिए बृहस्पति महाराज आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में विराजमान होंगे और ऐसे में, होने की वजह से इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य राशिफल को देखें तो, आपका स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा। जिसके चलते आप जीवन के और क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर पाएंगे। साथ ही इस दौरान आपके साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को भी मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने जीवन से जुड़े हर उन निर्णयों को सरलता के साथ ले सकेंगे, जिन्हे लेने में आपको पूर्व में ख़ासा परेशानी हो रही थी।

ये देखा गया है कि आप अपने धन के संचय को लेकर, अक्सर थोड़ा लापवाह होते हैं। जिसका नकारात्मक असर आपके जीवन में आर्थिक तंगी को उत्पन्न कर सकता है, इसलिए आपको इस हफ्ते अपने घर के लोगों से धन की बचत को लेकर बात करते हुए, उनसे सलाह लेने की जरुरत होगी। क्योंकि इस दौरान आपके बड़े-बुजुगों की सलाह और उनका अनुभव ही, आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में भविष्य के लिए मददगार सिद्ध होगा।

इसके लिए उनके साथ समय व्यतीत करते हुए, उनकी सेहत का ध्यान रखें और ज़रूरत पड़ने पर उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर के पास जांच के लिए लेकर जाएं। पूर्व में किए गए सभी निवेश आपके लिए इस सप्ताह, काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होंगे। लेकिन यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो, आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जिस कारण आप इस समय मिलने वाले हर मौकों का, सही फायदा उठाने से भी वंचित रह जाएंगे। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी तार्किक क्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

उपाय: प्रतिदिन लिंगाष्टकम का पाठ करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो, इस सप्ताह डॉक्टर की मेहनत और आपके घरवालों की सही देखभाल, आपकी सेहत में सुधार लेकर आएगी। इस कारण आप अपनी इस बिमारी से हमेशा-हमेशा के लिए निजात पा सकेंगे। आपके आर्थिक भविष्यफल की माने तो, आपकी राशि के जातकों को एक ख़ास सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार पर ना ही दें और ना ही किसी से उधारी लें क्योंकि गुरु ग्रह आपके आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपकी चंद्र राशि के पहले/लग्न भाव में बैठे होंगे।

ये समय आपको, धन लाभ होने की प्रबल संभावना दर्शा रहा है। जिसके कारण आप अपने जानने वालों को, उधारी पर धन देने का मन बना सकते हैं। इस सप्ताह घर-परिवार में आप अपनी समझ से, सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे। जिससे सदस्यों के बीच सद्भाव और भाईचारे की भावना विकसित हो सकेगी। इससे आपके परिवार की सामाजिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको सदस्यों के बीच, सही प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी।

आपकी चंद्र राशि के पांचवें भाव में केतु देव उपस्थित होंगे और ऐसे में, आपको करियर से जुड़ी इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, परंतु ये यात्रा आपके लिए प्रतिकूल सिद्ध होगी। क्योंकि इस दौरान आपको यात्रा से न केवल धन हानि होगी, बल्कि आपकी ऊर्जा और समय दोनों की बर्बादी भी आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बन सकती है। आपकी राशि के छात्रों को इस सप्ताह, अपने शिक्षकों और अभिभावकों का सहयोग मिल सकेगा।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ भार्गवाय नमः” का 24 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

मिथुन राशि वालों के लिए गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के बारहवें भाव में स्थित होंगे और इसके फलस्वरूप, इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए ऊर्जा से भरी नहीं होने वाली, और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाते भी दिखाई देंगे। ऐसे में आपको खुद को थोड़ा शांत करने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आपका ये चिड़चिड़ा स्वभाव आपकी सेहत को खराब कर सकता है। इस सप्ताह आप धन से जुड़ी कई समस्या के कारण, परेशान रह सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह और ज़रूरत पड़े तो, उनसे आर्थिक सहयोग भी लेना चाहिए। इस सप्ताह आपके निजी जीवन में कई ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न होंगी, जब आपको ये महसूस होगा कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं। बावजूद इसके आपको उन्हें कुछ भी बोलते समय, विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आप न चाहते हुए भी, उन्हें आहत कर सकते हैं।

निजी जीवन में दूसरों के साथ चल रही अनबन, आपको परेशानी करेगी। इससे आप कार्यस्थल पर भी दूसरे लोगों पर विश्वास करने से हिचकिचाहट महसूस करेंगे। जिससे आपके कई ज़रूरी कार्य बाधित हो सकते हैं। इस सप्ताह आप यदि कोई परीक्षा देने वाले हैं तो, आपको हर प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधियों जैसे नकल, आदि से बचना होगा। अन्यथा आप अपने साथ-साथ अपने भविष्य को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ नमो नारायण” का 41 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह जितना संभव हो, अपने कामकाज से समय निकालते हुए, खुद को थोड़ा आराम दें। क्योंकि आप पूर्व के दिनों में, भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। इसलिए इस सप्ताह आपका नई गतिविधियों में शामिल होते हुए अपना मनोरंजन करना, आपको शारीरिक विश्राम करने में बेहद सहायक सिद्ध होगा। इसलिए ज्यादा थकाने वाले कार्यों से, अभी दूरी ही बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा। ये सप्ताह आर्थिक जीवन के लिहाज़ से बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि बृहस्पति देव आपकी चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में उपस्थित होंगे।

हालांकि वाहन चलाने वाले जातकों को, उसे चलाते समय थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की हिदायत दी जाती है। क्योंकि संभव है कि उसके क्षतिग्रस्त होने से, आपको अपना धन उसपर ख़र्च करना पड़े। घर में उल्लास का माहौल, इस सप्ताह आपके तनावों को कम कर देगा। ऐसे में ज़रूरी होगा कि आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। साथ ही इस सप्ताह आपको इस बात को समझने में भी मदद मिलेगी कि, अपने परिवार की भलाई के लिए आपको लगातार मेहनत करनी होगी।

इस अवधि में केतु ग्रह आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में विराजमान होंगे और ऐसे में, संभावना है कि ये समाचार, स्वयं आपके वरिष्ठ अधिकारी सुनाए, जिससे आपकी पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि सुनिश्चित हो सकेगी। साथ ही इसके बाद दूसरे कर्मी भी, अब आपको अधिक सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। इस सप्ताह सभी छात्रों को अपने आलस को त्यागने की, सख्त हिदायत दी जाती है। क्योंकि इस दौरान आपका ये आलसी रवैया, आपको कई लोगों से पीछे कर देगा।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ चन्द्राय नमः” का 11 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।


सिंह साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

सिंह राशि के जातकों के लिए राहु ग्रह आपकी चंद्र राशि के आठवें भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, यदि आप कॉफ़ी या चाय के शौकीन है तो, दिन में एक कप से ज्यादा इनका सेवन आपके लिए इस सप्ताह हानिकारण हो सकता है। ख़ास तौर पर यदि आप दिल के मरीज़ है तो, कॉफ़ी पीने से बचें। अन्यथा डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। ये सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आप तत्पर भी नज़र आएँगे। हालांकि इस दौरान आपको अपना ज़रूरत से ज्यादा संचय किया हुआ धन खर्च करना होगा, जिसके कारण बीच-बीच में कुछ आर्थिक त्नागि भी हो सकती है।

परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय बिताना इस सप्ताह, आपके लिए विशेष अच्छा रहेगा। क्योंकि उनके साथ वक्त बिताकर आप खुद को काफी तरोताजा महसूस करेंगे और साथ ही, इससे आपको उनके जीवन से जुड़े कई हालातों के बारे में जानने का अवसर भी मिलेगा। इस समय आप उन्हें किसी समस्या से निकालने में भी सफल होंगे, जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ सकेगा।

क्योंकि यदि आप व्यापारी है तो, आपको अचानक नए ग्राहक व निवेशकों से मुलाक़ात करके, उन्हें अपने पक्ष में करने का कोई मौका मिल सकता है। वहीं नौकरी पेशा जातकों के सहकर्मी भी, इस दौरान उन्हें अधिक समझने की कोशिश करते हुए, उन्हें अपना पूर्ण सहयोग देने का कार्य करेंगे। इस सप्ताह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में, आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इस हेतु यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो, उसमें भी आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय: प्रतिदिन आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए शनि महाराज आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में उपस्थित होंगे और इसके फलस्वरूप, स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। खासतौर से हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी, क्योंकि इस समय आप मानसिक और शारीरिक दोनों ही रुपों में खुद को काफी स्वस्थ पाएंगे। हालांकि इस दौरान मस्ती और पार्टी के दौरान, आपको मदिरा सेवन करने से बचना चाहिए, नहीं तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

क्योंकि आशंका है कि आप न चाहते हुए भी ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें। जिससे आपको भविष्य में कई प्रकार की आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा। आप अपने माता-पिता से संवाद करते हुए घर के छोटे सदस्यों, खासतौर से परिवार के बच्चों के बेहतर भविष्य को लेकर, इस सप्ताह कई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इसके लिए आपको उनका भरपूर समर्थन मिलेगा, जिससे यदि फ़ैसला लेने में कोई परेशानी आ रही थी तो, वो भी पूरी तरह दूर हो सकेगी।

जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि, आपको इस दौरान कुछ गलत होने पर चीजों को स्पष्ट रखने या बाहर निकलने की रणनीति की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह सप्ताह साझेदारी के लिए तभी ज्यादा फलदायी सिद्ध होगा, जब आप स्वयं भी व्यापार में विस्तार के लिए प्रयास करते दिखाई देंगे। कई छात्रों को इस सप्ताह शिक्षा की सामग्री में अपना बहुत-सा धन खर्च करना होगा। ऐसे में धन की अहमियत को समझते हुए, केवल वो वस्तु ही खरीदे जिनकी आपको आवश्यकता हो।

उपाय: प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

तुला साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

तुला राशि वालों के लिए गुरु देव आपकी चंद्र राशि के आठवें भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, सामाजिक मेल-जोल से ज़्यादा, आपको इस हफ्ते अपनी सेहत को प्राथमिकता देने की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप रोज़ाना सैर पर जाकर व बाहर का खाना त्यागकर, खुद को सेहतमंद रखने का प्रयास कर सकते हैं। इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक लिहाज़ से ये सप्ताह, काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। क्योंकि, ग्रहों की दशा और दिशा इस समय आपके लिए काफी अनुकूल स्थिति में नज़र आ रही हैं।

ऐसे में आप प्रॉपर्टी या ज़मीन से जुड़े किसी कोर्ट-कचहरी के मामले में भी, सफलता अर्जित कर सकते हैं। यदि घर के किसी सदयों को सेहत से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर रही थी, तो इस सप्ताह उनके उपचार में सही बदलाव स्वास्थ्य में अनुकूलता लाने में मददगार सिद्ध होगा। इससे पारिवारिक वातावरण में भी मधुरता देखी जाएगी, साथ ही घर के छोटे बच्चे आप से कहीं बाहर पिकनिक पर ले जाने का आग्रह कर सकते हैं।

क्योंकि योग बन रहे हैं कि इस समय आप बिना दूर का सोचे, कोई ऐसा निर्णय ले सकते हैं, जिसके कारण आपको भविष्य में नुकसान उठाना पड़े। आपके शैक्षिक राशिफल को जानें तो, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी परीक्षा में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपका परिवार भी आपको प्रोत्साहित करता दिखाई देगा, साथ ही आपको अपने किसी शिक्षक या गुरु से कोई अच्छी किताब या ज्ञान की कुंजी भेंट स्वरूप प्राप्त होगी।

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बृहस्पति देव आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में उपस्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप, स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, ये सप्ताह भी स्वास्थ्य के नज़रिये से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपको कुछ बातों पर खास विशेष रुप से ध्यान देना होगा, जैसे: समय मिलने पर पार्क में कसरत या योग करें व रोज़ाना नियमित रूप से सुबह-शाम करीब 30 मिनट तक चलें। यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो ये सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण व बेहतर होने वाले हैं।

क्योंकि इन समय के दौरान आपको सरकार से लाभ और पुरस्कार मिलने की संभावना बनेगी, जिससे आपको अच्छे स्तर पर मुनाफ़ा मिलेगा। घर के सदस्यों पर बेकार का शक करने और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला लेने से, इस सप्ताह आपको बचना होगा। क्योंकि संभव है कि वे किसी प्रकार के दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो। आप अक्सर अपने दोस्तों के लिए ज़रूरत से ज्यादा करते दिखाई देते हैं।

क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपको कार्यक्षेत्र से संबंधित, किसी विदेशी यात्रा पर जाना पड़े। जिससे आप अच्छा मुनाफ़ा अर्जित करते हुए, अपने करियर में आगे बढ़ने की राह सुनिश्चित कर सकेंगे। इसलिए इस ओर बिना झिझक के प्रयास करते रहें। इस सप्ताह आप जो भी मेहनत करेंगे, आपको उसके अनुसार ही अच्छे व सफल फलों की प्राप्ति होने की संभावना दिखाई देती है। इसलिए शुरुआत से ही मेहनत के लिए तैयार रहें और अपने प्रयासों को रफ़्तार देते हुए, अपना मन अपनी शिक्षा के प्रति ही केंद्रित रखें।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

धनु साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

धनु राशि वालों के लिए राहु महाराज आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में उपस्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप, इस सप्ताह आपकी सेहत कुछ नगवारा गुजरेगी, इस कारण ज़्यादा यात्रा करना आपके स्वभाव में कुछ झुंझलाहट भी पैदा कर सकता है। ऐसे में सबसे अधिक अपनी सेहत को महत्व देते हुए, यात्रा करने से परहेज करें। इस समय समाज के कई माननीय व्यक्तियों से, आपका संवाद कायम हो सकेगा। इस दौरान आप उनके विभिन्न अनुभवों से, अपनी रणनीति और नई योजनाओं का निर्माण करते दिखाई देंगे।

जिससे आपको भविष्य में अपना धन, होशियारी पूर्वक और समझदारी के साथ निवेश करने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह आपको अपने निजी जीवन में, पूर्व के किसी राज के उजागर होने से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि, किसी भेद के खुलने का इंतज़ार करने की बजाय आपको, खुद ही उसे दूसरों के समक्ष साझा करते हुए, अपनी गलती को मानने की ज़रूरत होगी।

साथ ही संभव है कि जिस प्रोमोशन की चाहत आपको, लंबे समय से थी, वो आपको इस सप्ताह अपनी मेहनत और लगन के चलते प्राप्त हो सकेगा। हालांकि इसके लिए आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष ,अपनी इच्छा को रखने की भी आवश्यकता होगी। वो छात्र जो उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है, उनके लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। खासतौर से इस हफ्ते की शुरुआत आपसे अधिक मेहनत कराएगी, परंतु इसके बाद आप कम मेहनत करके भी अधिक अंक प्राप्त कर सकेंगे।

उपाय: प्रतिदिन ‘ॐ गुरवे नमः’ का 21 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मकर साप्ताहिक राशिफल

भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए, अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। इसके लिए आप अच्छी-अच्छी किताबे बढ़ सकते हैं या योग व व्यायाम का सहारा लेते हुए, खुद को सेहतमन्द रखने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से यह समय आपको बेहतर दिशा और अवसर प्रदान करने वाला साबित होगा क्योंकि शनि महाराज आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में स्थित होंगे। इस सप्ताह आपको पैसे बचाने या संचय करने में, अपने परिवारवालों का साथ मिलेगा।

आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा, आपके और परिवार के लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे, जिससे आपकी आँखों में नमी साफ़ देखी जाएगी। इसके अलावा इस सप्ताह आपको सामान्य से कम मेहनत करनी होगी क्योंकि इस समय अवधि में आपको अपनी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी स्थिति भी बेहतर होगी।

इस सप्ताह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में, आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इस हेतु यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो, उसमें भी आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इसलिए अपने सभी दस्तावेज़ पूरे रखें और सभी ज़रूरी फ़ॉर्म को, समय-समय पर भरतें रहें।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ शिव ॐ शिव ॐ” का 11 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल १९ से २५ अगस्त २०२४

यदि आप नियमित रूप से रनिंग करते हैं तो, सख्त जगहों पर रनिंग करने की बजाय रेत या मिट्टी पर ही दौड़ते हुए, रनिंग वाले जूते पहनकर ही उसे करें। क्योंकि इससे आपके पैरों पर बुरा असर नहीं पड़ेगा, साथ ही आपको अपने पाचन को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी। इससे आप खुद को सेहतमंद रखने के साथ-साथ, अपनी किसी पुरानी समस्याओं से भी निजात पा सकेंगे। इस सप्ताह आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में बृहस्पति महाराज विराजमान होंगे और इस वजह से आपको अच्छा मुनाफ़ा होने के योग बन रहे हैं, जिसके कारण आप अपने मुनाफ़े के एक बड़े हिस्से को संचय करने में सफल रहेंगे।

आप इस अतिरिक्त धन को किसी रियल एस्टेट के प्रोजेक्ट या ज़मीन-प्रॉपर्टी में निवेश कर, अपने भविष्य को सुरक्षित भी कर सकते हैं। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता, इस सप्ताह आपको पारिवारिक शांति बनाए रखने में मदद करेगी। इसलिए दूसरों पर अपने निर्णय थोपने की जगह, अपनी इस क्षमता को अपनाते हुए, दूसरों को राज़ी करने के बाद ही किसी भी फैसले पर पहुंचे। इस सप्ताह अधिकतम ग्रहों की दृष्टि, आपको भाग्य का साथ देने का कार्य करेगी।

जिसके कारण आपको अपने करियर में, कुछ अभूतपूर्व चुनौतियों और बाधाओं से डटकर सामना करने और उन्नति प्राप्त करने में सफलता मिल सकेगी। ग्रहों की शुभ स्थिति आपके लिए इस सप्ताह, बेहद भाग्यशाली रहने वाली है। इसके साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, आपके लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग, बेहद शुभ साबित होगा।

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मीन साप्ताहिक राशिफल

माता-पिता का खराब स्वास्थ्य, इस सप्ताह आपकी चिंताओं का मुख्य कारण बन सकता है। ऐसे में खुद को हर प्रकार की चिंता से मुक्त रखने के लिए और अपनी आत्म शांति के लिए, किसी प्रकार की गतिविधियों में समय व्यतीत करें। इस हफ्ते आपको उन दोस्तों या रिश्तेदारों से दूर रहने की जरुरत है, जो आपका फायदा उठाते हुए, हर समय आपका धन खर्च कराने की कोशिश करते हैं। साथ ही इस राशि के जो जातक व्यवसाय करते हैं उन्हें भी सप्ताह के शुरुआती दिनों में, किसी भी तरह का निवेश करने से बचना होगा।

परंतु आपको खुद को सावधान रखते हुए, थोड़ी अधिक सतर्कता बरतने की जरुरत रहने वाली है। इस सप्ताह अचानक घर-परिवार से जुड़ी कोई नई ज़िम्मेदारी मिलने से, आपकी सभी योजनाएं बाधित हो सकती हैं। इस दौरान आप घरेलू कार्यों में खुद को इस कदर जकड़ा हुआ महसूस करेंगे कि, आपको ये भी लग सकता है कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। इस कारण आपके स्वभाव में भी कुछ क्रोध झलक सकता है।

परंतु इस सप्ताह आपके अंदर अत्यधिक असुरक्षा की भावना आपको दूसरों से सलाह लेने से रोकेगी, जिससे आप अकेले ही कई बड़े और ज़रूरी फैसले लेने के लिए बाध्य होंगे। इस सप्ताह अपने गुरुओं के ज्ञान का लाभ उठाते हुए, उनकी मदद व सहयोग लेने में बिलकुल भी न हिचकिचाएं। क्योंकि इस दौरान उनका ज्ञान और अनुभव ही आपको विषयों को समझने में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप भविष्य की हर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन दे सकेंगे।

उपाय: गुरुवार के दिन वृद्ध ब्राह्मण को भोजन दान करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी गुरुजी के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

Share someone who needs a little cosmic boost in their life!"

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Guidance: -

We hope you will definitely like this article. If so, you should share it with your other well-wishers. Thank you!

Click on the following WhatsApp and Telegram to keep getting notification of such new articles from time to time.

If you have any problem, any query in this regard, it will surely be resolved, or if you need further guidance in this regard, you can Email me at astroomagic.com@gmail.com or the contact facility given below.

(Suggestion :- If you want to see your horoscope, if you want to ask questions, we will certainly cooperate, but there may be a delay due to heavy workload, those who are patient and ready to wait should be insisted to see the horoscope.)

For more information contact :-

AstrooMagic, Trusted Solution Services
Shripad Vinayak Joshi (Guruji) +91 9404594997
Stock Market Astrology Predictor
Astrologist & Palmistry, Numerologist
Vasstu Shastra Consultant,
Tarot Card Reader And Pridictor

Search

Recent Post

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024: साप्ताहिक राशिफल ९ से १५ सितंबर २०२४: इस सप्ताह ये ४ राशियाँ व्यापार में कमाएँगी अपार लाभ- प्रेम जीवन भी रहेगा शानदार! कन्या, तुला, मीन समेत ५ राशि वालों के लिए लाभदायक सप्ताह,

Read More »

Website Developer

error: Content is protected !!