साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४: प्रीति योग से शुरू होगा ये सप्ताह- इन राशियों को होगा छप्पर फाड़कर धनलाभ!

साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४: प्रीति योग से शुरू होगा ये सप्ताह- इन राशियों को होगा छप्पर फाड़कर धनलाभ!

साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४: प्रीति योग से शुरू होगा ये सप्ताह- इन राशियों को होगा छप्पर फाड़कर धनलाभ!

साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४: अगस्त का दूसरा सप्ताह शुरू होने वाला है और ऐसे में अगर आप भी अपने आने वाले भविष्य को लेकर के सवालों के भँवर में डूबे हुए हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि Astroo Magic के इस साप्ताहिक राशिफल लेख में हम आपके इन्हीं सवालों के जवाब देने का ही प्रयत्न करते हैं।

इस खास लेख में हम आने वाले सात दिनों की विस्तृत भविष्यवाणी के साथ-साथ आपको मनाए जाने वाले व्रत त्योहार, ग्रहण गोचर, बैंक अवकाश, विवाह मुहूर्त की जानकारी भी देते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जान लेते हैं स्वतंत्रता दिवस का यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

मेष राशि के जातकों के लिए केतु देव आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में उपस्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप रक्तचाप, मधुमेह या मोटापे के मरीज़ों को, इस सप्ताह अपना ख़ास ख़याल रखने और सही व समय के अनुसार दवा-उपचार लेने की ज़रूरत होगी। साथ ही यदि आपके कॉलेस्ट्रोल में भी समानता है तो, उसे क़ाबू में रखने की कोशिश भी आपको इस समय करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करके ही आप, सेहत से जुड़े कई लाभदायक परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

इसलिए अभी ऐसे हर व्यक्ति को नज़रअंदाज़ करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। अन्यथा संभव है कि आपका वो पैसा आपको वापस न मिलें, जिससे आपको बाद में पछताना पड़ेगा। मुमकिन है कि इस सप्ताह आप कुछ घरेलू ख़रीदारी करने बाहर जाएँ, लेकिन आप ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर ज़्यादा ख़र्च करके खुद के लिए कई आर्थिक परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं। इससे परिवार में भी, आपके सम्मान और छवि पर प्रभाव पड़ेगा। इस सप्ताह आपको यह समझने की बेहद ज़रूरत है कि अगर आप अपनी मेहनत का पूरा फल पाना चाहते हैं तो, अपने मन को सकारात्मक रखने का प्रयास करें।

क्योंकि ये हफ्ता आपके करियर के लिए, सामान्य से ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाले हैं, जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान आपको कई नए अवसर मिलने की संभावना है। ग्रहों की शुभ स्थिति आपके लिए इस सप्ताह, बेहद भाग्यशाली रहने वाली है। इसके साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, आपके लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग, बेहद शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आपको हर विषय को सही से समझने में कोई कठिनाई नहीं आएँगी।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ राहवे नमः” का 41 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

खेल-कूद में हिस्सा लेने की, आपको इस सप्ताह सबसे अधिक ज़रूरत है। क्योंकि आप भी इस बात को समझते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य जीवन ही, एक अच्छे और सफल जीवन का रहस्य है। इसलिए इस बात को याद करते रहें और खुद को सेहतमंद रखने का प्रयास करें। आपके आर्थिक भविष्यफल की माने तो, आपकी राशि के जातकों को एक ख़ास सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार पर ना ही दें और ना ही किसी से उधारी लें क्योंकि बृहसपति देव आपके आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपकी चंद्र राशि के पहले/लग्न भाव में बैठे होंगे। ये समय आपको, धन लाभ होने की प्रबल संभावना दर्शा रहा है।

इस सप्ताह पारिवारिक मुद्दों को लेकर आपका स्वार्थी निर्णय, परिवार के सदस्यों को आपके विरुद्ध कर सकता है। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय, घर के सदस्यों से बातचीत ज़रूर करें और उनके विचारों को भी ज़रूरी महत्व दें। शनि देव आपकी राशि के दसवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में करियर में रफ़्तार पकड़ने के लिए इस सप्ताह आप किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि अपनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

इसलिए किसी भी गलत कार्यों को करने से बचें। इस सप्ताह छात्रों को स्वस्थ रहने के लिए, संतुलित आहार लेने की जरुरत है। क्योंकि खराब स्वास्थ्य की वजह से संभव है कि, शिक्षा अर्जित करने की आपकी गति बाधित हो। ऐसे में आपको इस कारण बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना होगा, इसलिए शुरुआत से भी अपनी सेहत को लेकर ज़रा भी लापरवाही न बरतें।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ भार्गवाय नमः” का 24 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

मिथुन राशि वालों के लिए राहु देव आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य का मिजाज अच्छा रहने से, आपके आत्मबल में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपनी बेहतर सेहत के कारण, आप अपने साथ-साथ अपने घर वालों के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखेंगे। ऐसे में आपको नियमित रूप से अच्छा खानपान लेने, जबकि अधिक ठंडी चीज़ों का सेहन करने से परहेज करने की ज़रूरत होगी। ये सप्ताह यूँ तो आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से बेहतर ही रहने वाला है, परंतु बावजूद इसके आपको अभी हर प्रकार के धन का निवेश करने से बचना चाहिए।

हालांकि किसी कारणवश यदि ऐसा करना संभव न हो तो, आपके लिए ज़रूरी होगी कि बहुत सोच-समझकर ही, किसी भी निवेश की ओर अपने कदम उठाए। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ हुई कोई अनहोनी घटना, इस पूरे ही सप्ताह पारिवारिक वातावरण में अशांति का माहौल उत्पन्न कर सकती है। इससे आपके भी मानसिक तनाव में वृद्धि के साथ-साथ आपको, कुछ बेचैनी भी महसूस होने के योग बनेंगे।

इस सप्ताह वो जातक जो पारिवारिक व्यापार से जुड़े है, उन्हें अपने घर के बड़ों का सहयोग मिलने से बेहतर करने में मदद मिलेगी, जिसके कारण आप कई नए ग्राहक व स्रोत स्थापित करने में सफल रहेंगे। आपकी राशि के छात्रों को, शिक्षा में इस हफ्ते कोई भी उठा-पटक का सामना नहीं करना पड़ेगा। खासकर से छात्राओं के लिए, ये समय विशेष उत्तम दिखाई दे रहा है। क्योंकि कई ग्रहों की गोचरीय स्थिति विद्यार्थियों के जीवन में, अनुकूलता लेकर आने वाली है।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ नमो नारायण” का 41 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में, इस सप्ताह आपका मन अपने दोस्तों और करीबियों के साथ, किसी सुंदर स्थल की यात्रा पर जाने का कर सकता है। लेकिन आपको इस दौरान किसी भी यात्रा पर ज़्यादा खाने से बचना होगा, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है क्योंकि केतु देव आपकी राशि के तीसरे भाव में मौजूद होंगे। संभव है कि इस सप्ताह आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए।

अन्यथा आपकी इन मामलों में सावधानी की कमी, आपको बड़ा नुक़सान पहुँचा सकती है। यदि आप बीते काफी समय से, अपना घर लेने का प्रयास कर रहे हैं तो, इस सप्ताह उसको लेकर आपके परिवार में चर्चा हो सकती है। इस दौरान आपके विचारों और विमर्शों को भी घर के बड़ों द्वारा, ज़रूरी महत्व प्राप्त होगा। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा, साथ ही पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता देख आप बाहर से खाना या कोई मिठाई मंगवा सकते हैं।

इससे आपको अपने अधिकारियों की सराहना तो मिलेगी ही, साथ ही आप दूसरों के बीच एक अच्छा उदाहरण देते हुए, उन्हें प्रभावित भी कर सकेंगे। इस राशि के वो जातक जो हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स, कंपनी सचिव, कानून, सामाजिक सेवा क्षेत्र की पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह अपनी शिक्षा के प्रति अपना कुछ अतिरिक्त धन खर्च करना होगा। हालांकि इस दौरान आपके मन में इस बात को कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है कि, आप घरवालों से धन की अचानक कैसे मांग कर सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ चन्द्राय नमः” का 11 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

सिंह साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

सिंह राशि के जातकों के लिए राहु ग्रह आपकी चंद्र राशि के आठवें भाव में बैठे होंगे और इसके परिणामस्वरूप, यूं तो इस सप्ताह आप पूरे समय चुस्ती-फुर्ती से भरे रहेंगे, लेकिन फिर भी आपको अपने भोजन पर ध्यान देना होगा। ऐसे में बासी और गरिष्ठ भोजन से बचकर रहें और भूलकर भी अपना भोजन मिस ना करें। साथ ही जितना संभव हो, बीच-बीच में फल का सेवन करते रहें। धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से आपकी राशि वालों को, इस सप्ताह बचना चाहिए क्योंकि केतु महाराज आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में उपस्थित होंगे।

यूँ तो इस दौरान आपको कई जगहों से अचानक धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं। लेकिन आपको इस समय धन का इस्तेमाल करने से पहले, अच्छी तरह खुद को हर स्थिति के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। घर में कुछ बदलाव के चलते, आत्मीय जनों के साथ आपकी इस सप्ताह अनबन हो सकती है। जिससे आपके सम्मान में कमी आएगी, साथ ही आपको परिवार की बेरुखी का सामना भी करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र और निजी जीवन को अलग-अलग करके चलना ही, इस सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा।

क्योंकि संभव है कि निजी जीवन के कारण, आप अपने करियर को लेकर कुछ लापरवाह हो जाएं, जिसके कारण आपको अपने विकास में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते आपको अपना बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत है, अन्यथा आपको अपने अभिभावकों और शिक्षकों से डाँट-फटकार लग सकती है। इस कारण आपका पूरा ही सप्ताह उदास बीतने की भी आशंका अधिक रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ भास्कराय नमः” का 19 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए बृहस्पति देव आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में, इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना, इस सप्ताह बिलकुल भी नहीं करना पड़ेगा। अतः उन्हें विशेष रूप से खुद को मानिसक और शारीरिक तनाव से दूर रखते हुए, ताज़े फल व हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करने की हिदायत दी जाती है। संभव है कि इस सप्ताह आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए। इसलिए आपको इस तरह की हर विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए, खुद को सावधान रखने की ज़रूरत होगी।

अन्यथा आपकी इन मामलों में सावधानी की कमी, आपको बड़ा नुक़सान पहुँचा सकती है। इस हफ्ते घर-परिवार में बच्चे, आपके सामने ही किसी तीसरे या बाहरी सदस्य को अपमानित करते या उनके साथ अमर्यादित व्यवहार करते दिखाई देंगे। जिसके कारण आपको दूसरों के सामने अपमानित होना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान बच्चों को दंड देने की जगह उनके साथ बैठकर, उन्हें समझाने का प्रयत्न करना ही इस समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

इस सप्ताह किसी भी प्रकार के पार्टनशिप के बिज़नेस में कार्य कर रहे व्यापारियों को, अपने साझेदार के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता दिखाई की ज़रूरत होगी। अन्यथा वो आपको किसी प्रकार का कोई बड़ा धोखा भी दे सकते हैं। आपकी राशि के अनुसार जो लोग प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, उनके लिए है ये सप्ताह अधिक मेहनत करने वाला रहेगा। उसके बाद ही उन्हें उपलब्धियों की प्राप्ति होने के योग बनेंगे।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” का 41 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

तुला साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

इस राशि के वो बुजुर्ग जातक, जो पिछले समय से जोड़ों में दर्द की समस्या या कमर में दर्द से परेशान थे, उन्हें इस सप्ताह सही खानपान के परिणामस्वरूप बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। ऐसे में अच्छा खानपान लेते हुए, नियमित रूप से योगाभ्यास करें। आपकी चंद्र राशि के बारहवें भाव में केतु ग्रह के बैठे होने की वजह से इस सप्ताह आपको बहुत से निवेश के लिए, कई नए और आकर्षित अवसर मिलने के योग बनेंगे। परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि, आपकी ओर आने वाले हर निवेश के बारे में तसल्ली से बैठकर, उनपर विस्तारपूर्वक विचार करें।

इससे आप विभिन्न प्रकार के जोख़िमों से, खुद का बचाव कर सकेंगे। इस सप्ताह आपके जीवन में अलग-अलग क्षेत्रों में चल रही उठा-पठक, आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन लेकर आएगी। और आपका ये अड़ियल रवैया घर पर लोगों के साथ आपका विवाद करा सकता है, जिससे आप न चाहते हुए भी उनके दिलों को चोट पहुँचा सकते हैं। आशंका है कि आपका विवाद अपने कुछ करीबी दोस्तों के साथ भी हो, जिससे वो आहत हो सकते हैं।

व्यापार से जुड़े आपकी राशि के जातकों के लिए ग्रहों की गोचरीय स्थिति और आपके पांचवें भाव में शनि देव के उपस्थित होने की वजह से, इस सप्ताह करियर में पदोन्नति करने के कई शुभ अवसर मिलने के योग बनेंगे। जिसके कारण पूर्व में जो स्थिति खराब हुई थी, वो पुनः इस दौरान पटरी पर आ जाएँगी। आपकी राशि के विद्यार्थियों का भविष्यफल कहता है कि, आपके लिए ये समय सबसे ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रहा है।

उपाय: शुक्रवार के दिन देवी महालक्ष्मी के लिए यज्ञ-हवन करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

जो जातक जिम जाते हैं उन्हें, इस सप्ताह ज़रूरत से ज्यादा वजन उठाने से बचना चाहिये, नहीं तो आपकी मांसपेशियों में खिंचाव आ सकता है। इसके अतिरिक्त आपके स्वास्थ्य के लिहाज़ से समय, विशेष उत्तम रहने की संभावना बनती दिखाई दे रही हैं। इस सप्ताह आपको धन हानि होने की आशंका है, इसलिए हर प्रकार के लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना संभव हो खुद को सतर्क रखें। क्योंकि ऐसा करके ही आप कई विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर सकते हैं।

इस सप्ताह राहु ग्रह आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में स्थित होने की वजह से कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकता आपको परिवार के सुख से वंचित कर सकती है। हालांकि यदि आप अपने मानसिक तनाव से मुक्ति चाहते हैं तो, आपको घर के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करने की आवश्यकता होगी। इसलिए कुछ भी करके, घर के लोगों को अपना समय दें। जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि,

आपको इस दौरान कुछ गलत होने पर चीजों को स्पष्ट रखने या बाहर निकलने की रणनीति की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह सप्ताह साझेदारी के लिए तभी ज्यादा फलदायी सिद्ध होगा, जब आप स्वयं भी व्यापार में विस्तार के लिए प्रयास करते दिखाई देंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आपकी राशि के जातकों को, भरपूर सफलता मिलेगी। आपको इस वर्ष भर अपनी मेहनत का फल मिलेगा, क्योंकि ग्रहों की कृपा आपको अपनी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। जिससे आपको इस पूरे ही हफ्ते, अच्छे नतीजे मिलते रहेंगे।

उपाय: गुरुवार के दिन वृद्ध ब्राह्मण को भोजन का दान करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

धनु साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

इस सप्ताह आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के कारण, उन लोगों को गलत साबित कर देंगे, जो सोचते थे कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं। क्योंकि आपके अंदर उत्साह और जोश इस समय भरपूर मात्रा में होगा, जिस कारण आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ से कुछ भी आसानी से सीख पाने में सक्षम होंगे। आपको उन सभी योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचने की ज़रूरत होगी, जो इस सप्ताह आपके सामने आयी हैं क्योंकि केतु ग्रह आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में उपस्थित होंगे।

संभव है कि सामने से आने वाले अवसर के पीछे कोई गुप्त षडयंत्र हो, जिसका ख़ामियाज़ा आपको भविष्य में उठाना होगा। इस सप्ताह आपका कोई करीबी या घर का सदस्य, आपके प्रति बेहद अजीब व्यवहार कर सकता है। जिसके कारण आपको कुछ असहजता महसूस तो होगी ही, साथ ही आप उन्हें समझने में भी लगभग अपना बहुत-सा समय और ऊर्जा व्यर्थ कर सकते हैं। इस सप्ताह ऑफिस में आपको हर प्रकार की स्थिति को समझते हुए ही, दूसरों से व्यवहार करना उचित रहेगा।

ऐसे में ध्यान रहे कि यदि कही आपका बोलना जरूरी नहीं है तो, आपका चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। क्योंकि योग बन रहे है कि कोई ऐसी स्थिति उत्पन्न हो, जहाँ आप कोई बात ज़बरदस्ती बोल दें, जिससे आप खुद को किसी परेशानी में डाल सकते हैं। इस राशि के छात्र इस सप्ताह अपनी पढ़ाई से अलग, अपनी सुख-सुविधाओं की पूर्ति हेतु अपना सारा समय व्यतीत कर सकते हैं। हालांकि जब आपको इसके नकारात्मक परिणामों का एहसास होगा, तब तक बहुत देर हो चुकी होगी।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ मंदाय नमः” का 44 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के कारण, उन लोगों को गलत साबित कर देंगे, जो सोचते थे कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं। क्योंकि आपके अंदर उत्साह और जोश इस समय भरपूर मात्रा में होगा, जिस कारण आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ से कुछ भी आसानी से सीख पाने में सक्षम होंगे। आपको उन सभी योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचने की ज़रूरत होगी, जो इस सप्ताह आपके सामने आयी हैं क्योंकि केतु ग्रह आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में उपस्थित होंगे।

संभव है कि सामने से आने वाले अवसर के पीछे कोई गुप्त षडयंत्र हो, जिसका ख़ामियाज़ा आपको भविष्य में उठाना होगा। इस सप्ताह आपका कोई करीबी या घर का सदस्य, आपके प्रति बेहद अजीब व्यवहार कर सकता है। जिसके कारण आपको कुछ असहजता महसूस तो होगी ही, साथ ही आप उन्हें समझने में भी लगभग अपना बहुत-सा समय और ऊर्जा व्यर्थ कर सकते हैं। इस सप्ताह ऑफिस में आपको हर प्रकार की स्थिति को समझते हुए ही, दूसरों से व्यवहार करना उचित रहेगा।

ऐसे में ध्यान रहे कि यदि कही आपका बोलना जरूरी नहीं है तो, आपका चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। क्योंकि योग बन रहे है कि कोई ऐसी स्थिति उत्पन्न हो, जहाँ आप कोई बात ज़बरदस्ती बोल दें, जिससे आप खुद को किसी परेशानी में डाल सकते हैं। इस राशि के छात्र इस सप्ताह अपनी पढ़ाई से अलग, अपनी सुख-सुविधाओं की पूर्ति हेतु अपना सारा समय व्यतीत कर सकते हैं। हालांकि जब आपको इसके नकारात्मक परिणामों का एहसास होगा, तब तक बहुत देर हो चुकी होगी।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ मंदाय नमः” का 44 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल १२ से १८ अगस्त २०२४

कुंभ राशि के जातकों के लिए केतु देव आपकी चंद्र राशि के आठवें भाव में विराजमान होंगे और ऐसे में, इस समय आपको अपने घर के किसी सदस्य की बिगड़ती तबियत में सुधार देखकर, खुद भी मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकेगी। ऐसे में खुद को सेहतमंद रखें के लिए, जितना संभव हो उनकी देखभाल करें और उनके साथ मिलकर नियमित रूप से योगाभ्यास करें। इस सप्ताह आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। क्योंकि ये समय इन योजनाओं में निवेश के लिए, बेहद उत्तम संयोग बना रहा है।

ऐसे में इन मौक़ों को अपने हाथ से न जाने देते हुए, उनका उत्तम लाभ उठाए। इस सप्ताह घर पर अचानक, मेहमानों का आगमन संभव है। जिससे पारिवारिक वातावरण में शांति आ सकेगी। इस दौरान आपको घर पर स्वादिष्ट भोजन खाने का मौका मिलेगा, साथ ही आपका शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ ही गुजरेगा। इस सप्ताह संभव है कि आप जल्दबाज़ी में आकर, ये समझने की भूल कर बैठे की आपका कार्य पूरा हो चूका है।

ऐसे में जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, आपको अपने दस्तावेज़ वरिष्ठ अधिकारियों को देने से बचना होगा। इसके लिए बेहतर यही होगा कि, हर दस्तावेज़ को पुनः जाँच लें। शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिनकी प्रतीक्षा वो पिछले काफी समय से कर रहे थे। क्योंकि शुरुआत में ही, ज्यादातर छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और उस कारण उन्हें सफलता मिलेगी।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ शिव ॐ शिव ॐ” का 21 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए केतु ग्रह आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में बैठे होंगे और इसके फलस्वरूप, इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से किसी पार्टी में ले जा सकते हैं। जहाँ आप ज़रूरत से ज्यादा एन्जॉय करने के चक्कर में शराब पीकर, अपनी सेहत खराब कर देंगे। इस सप्ताह शनि ग्रह आपकी राशि के बारहवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में, वाहन चलाने वाले जातकों को इस सप्ताह वाहन चलाते समय, अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी।

क्योंकि संभव है कि आप फ़ोन पर बात, तेज गति आदि जैसे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेंगे, जिसके लिए आपको भारी जुर्माना देना पड़ेगा। इससे धन हानि होने के साथ-साथ, आपको अपना समय भी बर्बाद करना पड़ सकता हैं। आपकी माता की सेहत, इस सप्ताह बहुत अच्छी रहेगी। जिसकी वजह से आप कई चिंताओं से मुक्त हो जाएंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह आपके पिता को भी, कार्यक्षेत्र पर उन्नति करने के कई अवसर मिलेंगे।

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बिलकुल भी बाध्य न करें, जो आप स्वयं भी नहीं करना चाहेंगे। क्योंकि इस समय आपके स्वभाव में कुछ स्वार्थी पन की वृद्धि होगी। जिसके कारण आप अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करते हुए, अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों को कोई बेकार का कार्य दे सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन “ॐ बृहस्पतये नमः” का 21 बार जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए श्रीपाद जोशी (गुरुजी) के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न 1: 12 से 18 अगस्त के बीच कौन-कौन से व्रत-त्योहार किए जाएंगे?

उत्तर: चौथा सावन सोमवार व्रत, चौथा मंगला गौरी व्रत, श्रावण पुत्रदा एकादशी, वर लक्ष्मी व्रत

प्रश्न 2: मीन राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह कैसा रहेगा?

उत्तर: इस सप्ताह मीन राशि के जातकों के प्रेम जीवन में नयापन और रोमांस देखने को मिलेगा।   

प्रश्न 3: इस सप्ताह कौन-कौन से ग्रहों का गोचर होगा?

उत्तर: 12 अगस्त को 9:49 पर बुध ग्रह सिंह राशि में अस्त हो जाएंगे और 16 अगस्त को सिंह राशि में ही सूर्य का गोचर 19 बजकर 32 मिनट पर होगा। 

Share someone who needs a little cosmic boost in their life!"

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Guidance: -

We hope you will definitely like this article. If so, you should share it with your other well-wishers. Thank you!

Click on the following WhatsApp and Telegram to keep getting notification of such new articles from time to time.

If you have any problem, any query in this regard, it will surely be resolved, or if you need further guidance in this regard, you can Email me at astroomagic.com@gmail.com or the contact facility given below.

(Suggestion :- If you want to see your horoscope, if you want to ask questions, we will certainly cooperate, but there may be a delay due to heavy workload, those who are patient and ready to wait should be insisted to see the horoscope.)

For more information contact :-

AstrooMagic, Trusted Solution Services
Shripad Vinayak Joshi (Guruji) +91 9404594997
Stock Market Astrology Predictor
Astrologist & Palmistry, Numerologist
Vasstu Shastra Consultant,
Tarot Card Reader And Pridictor

Search

Recent Post

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024

Weekly Horoscope 9 to 15 September 2024: साप्ताहिक राशिफल ९ से १५ सितंबर २०२४: इस सप्ताह ये ४ राशियाँ व्यापार में कमाएँगी अपार लाभ- प्रेम जीवन भी रहेगा शानदार! कन्या, तुला, मीन समेत ५ राशि वालों के लिए लाभदायक सप्ताह,

Read More »

Website Developer

error: Content is protected !!